हालात

ओडिशा में काम से थक कर जमीन पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, चार की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

बिरजाम गांव में कुआं खोद रही बोरवेल मशीन का ईंधन खत्म होने पर एक ट्रक पास के पेट्रोल पंप से डीजल लाने गया था। इस बीच ड्रिलिंग कार्य में लगे थके हुए मजदूर जमीन पर सो गए। तभी डीजल लेकर लौटे ट्रक ने वाहन पीछे करते समय जमीन पर सो रहे पांच मजदूरों को कुचल दिया।

ओडिशा में काम से थक कर जमीन पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, चार की मौत
ओडिशा में काम से थक कर जमीन पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, चार की मौत फोटोः IANS

ओडिशा के बरगढ़ जिले के बिरजाम गांव में बुधवार को काम से थक कर जमीन पर सो रहे पांच मजदूरों के ऊपर एक बोरवेल ड्रिलिंग कंपनी का ट्रक चढ़ गया, जिससे चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस हादसे में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरने वाले चार लोगों में से तीन मध्य प्रदेश और एक छत्तीसगढ़ का था, जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायल मजदूर मध्य प्रदेश का रहने वाला है।

Published: undefined

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिरजाम गांव के एक खेत में कुआं खोदने के काम में लगी बोरवेल मशीन का ईंधन बुधवार देर शाम खत्म हो गया था। उसी एजेंसी का एक अन्य ट्रक जिसमें पाइप, डीजल, मजदूर और अन्य सामान था, पास के पेट्रोल पंप से डीजल लाने गया। इस बीच ड्रिलिंग कार्य में लगे थके हुए मजदूर जमीन पर सो गए।

Published: undefined

बोरवेल मशीन के लिए डीजल लेकर लौटे ट्रक ने पार्किंग के लिए वाहन को पीछे करते समय गलती से जमीन पर सो रहे पांच मजदूरों को कुचल दिया। घायल लोगों को पद्मपुर के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनमें से तीन को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक मजदूर ने बरगढ़ के जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Published: undefined

मेलचामुंडा पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि गंभीर रूप से घायल हुए मजदूर का वर्तमान में डीएचएच बरगढ़ में इलाज चल रहा है। पुलिस ने घटना में शामिल वाहन को जब्त कर लिया है, जबकि चालक को हिरासत में लेकर थाने में रखा गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined