हालात

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, अलका लांबा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के साथ अलका लांबा के मतभेद पिछले कुछ समय से सामने आ रहे थे। उन्होंने इस साल के शुरू में लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जिसमें पार्टी ने सिर्फ एक सीट जीती थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आम आदमी पार्टीसे नाराज चल रहीं दिल्ली के चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने आखिरकार पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। लांबा ने इस्तीफे की घोषणा करते हुए शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “आप को अलविदा कहने और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का समय आ गया है। पिछली 6 साल की यात्रा में बहुत कुछ सीखने को मिला। सबका धन्यवाद। जय हिंद।”

Published: undefined

अलका लांबा ने यह कदम कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से नई दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात के कुछ दिनों बाद उठाया है। आम आदमी पार्टी के साथ उनके मतभेद पिछले कुछ समय से सामने आ रहे थे। उन्होंने इस साल के शुरू में लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जिसमें आप ने सिर्फ एक सीट जीती थी।

Published: undefined

लांबा ने पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाबदेही की भी मांग की थी, जिसके बाद उन्हें आम आदमी पार्टी के विधायकों के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने कई मौके पर केजरीवाल सरकार का खुलकर विरोध किया। यहां तक की सदन में भी उन्होंने सरकार से कई जुड़ी बातों की कड़ी आलोचना की थी।

Published: undefined

सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद से अलका लांबा के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा जोरो पर है। लांबा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) से की थी और बाद में वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined