हालात

AAP और BRS ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का किया बहिष्कार, BJP सरकार की सभी मोर्चों पर विफलता के खिलाफ फैसला

संजय सिंह ने कहा कि अडानी, पीएम मोदी के मित्र हैं तो क्या सब लूट लेंगे। उनको तेल, पोर्ट, कोल दे दिया, स्टील और एयरपोर्ट भी दे दिया। लाखों करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी अडानी के नाम कर दी है। हमारी मांग है कि इस भ्रष्टाचार की जांच के लिए जेपीसी बननी चाहिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

संसद के बजट सत्र के पहले दिन आम आदमी पार्टी और बीआरएस ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बायकॉट किया। आप सांसद संजय सिंह और बीआरएस नेता केशव राव ने इसके बाद एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अभिभाषण में सरकार की लिखी घोषणाएं और झूठे दावे और वादे होते हैं। इसी वजह से हमने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बायकाट किया है। बीआरएस नेता ने कहा कि पार्टी ने बीजेपी शासन की सभी मोर्चों पर विफलता के विरोध में संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार का फैसला लिया है।

Published: undefined

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि सोमवार को हुई सर्वदलीय बैठक में मैंने यह विषय उठाया था कि देश के करोड़ों लोगों के सिर के ऊपर अंधेरे के बादल मंडरा रहे हैं। अपनी बेटी की शादी के लिए, अपने इलाज के लिए, अपने बुढ़ापे की पेंशन के लिए जिन लोगों ने एलआईसी में पैसा जमा किया था, उनको अब चिंता सता रही है। पिछले चार-पांच दिनों से एक महाभ्रष्टाचार की चर्चा हो रही है। देश के निवेशकों का साढ़े चार लाख करोड़ डूब गया है। आज अडानी के ऊपर ढाई लाख करोड़ का कर्ज है।

Published: undefined

संजय सिंह ने आगे कहा कि एसबीआई ने हजारों करोड़ का लोन अडानी को दिया। अडानी ने कहा है कि यह हिडनवर्ग की रिपोर्ट भारत पर हमला है। आम आदमी पार्टी कहती है कि देश के करोड़ों लोगों के भविष्य पर हमला अडानी ने किया है। हमने कल मांग की थी कि सदन में इस पर चर्चा होनी चाहिए। अब कहां है केंद्रीय एजेंसी ईडी, कहां है सीबीआई, कहां हैं ये लोग? अडानी पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं?

Published: undefined

संजय सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में सरकार की लिखी घोषणाएं, झूठे दावे और वादे होते हैं। मोदी जी देश की करोड़ों आदिवासी महिलाएं जो सब्जी बेचती हैं, एसबीआई और एलआईसी में पैसा जमा करती हैं, तो वह सारे आपसे जवाब मांग रही हैं। इसी वजह से हमने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बायकाट किया है। अडानी, नरेंद्र मोदी जी के मित्र हैं तो क्या सब कुछ लूट लेंगे। उनको तेल दे दिया, पोर्ट दे दिया, कोल दे दिया, स्टील दे दिया, एयरपोर्ट दे दिया। लाखों करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी अडानी के नाम कर दी है। हमारी मांग है कि इस भ्रष्टाचार की जांच के लिए जेपीसी बनना चाहिए। इस वित्तीय भ्रष्टाचार की जांच होने चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined