हालात

अभिनंदन की जिन मूंछों को राष्‍ट्रीय मूंछ घोषित करने की हो रही थी मांग, अब हो चुकी है छोटी, सामने आया नया लुक

अभिनंदन जब पठानकोट एयरबेस से वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ मिग 21 में उड़ान भर रहे थे तो वो बिल्कुल अलग और जोश में नजर आ रहे थे। उन्होंने मूंछ के साथ ही अपना हेयर स्टाइल भी बदल लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान में घुसकर उसके लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने आज फिर एक बार हवा से बात की। उन्होंने वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ के साथ मिग-21 को उड़ाया। लेकिन इस दौरान उनका एक नया लुक सामने आया है, जो एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है।

Published: 02 Sep 2019, 7:38 PM IST

अभिनंदन जैसी मूंछें रखवाकर ताव देने वाले युवा उनके नए लुक देखकर हैरान जरुर हुई होगी। उनकी जिन मूंछों को राष्‍ट्रीय मूंछ घोषित करने की मांग की जा रही थी, वह अब छोटी हो चुकी थी।

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की मूंछ सोशल मीडिया में काफी वायरल हुई थीं। हर कोई उनकी तरह मूंछ रखने की होड़ सी मच गई थी।

Published: 02 Sep 2019, 7:38 PM IST

बता दें कि अभिनंदन वर्धमान वर्धमान उस समय सुर्खियों में आए थे, जब भारत की तरफ से पाक में स्थित आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की गई थी। उसके तुरंत बाद 27 फरवरी को बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के हवाई क्षेत्र का अतिक्रमण किया था, जिसको भारतीय वायुसेना ने असफल कर दिया था। लेकिन वर्धमान का मिग-21 बाइसन 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

इसके बाद अभिनंदन को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया था, जिसकी तारीफ पूरी देश में हुई थी। पाकिस्तान पर चौरतफा दबाव पड़ने के बाद अभिनंदन को पाकिस्तान ने छोड़ा था। हालांकि पूरे घटनाक्रम में 60 घंटे लग गए थे।

इसे भी पढ़ें: पाक को धूल चटाने वाले अभिनंदन कॉकपिट में लौटे, एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के साथ उड़ाया मिग-21, देखिए वीडियो

Published: 02 Sep 2019, 7:38 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Sep 2019, 7:38 PM IST