हालात

TMC ज्वाइन करने के बाद यशवंत सिंह का दावा, 'कंधार हाईजैक के समय देश के लिए कुर्बान होने को तैयार थीं ममता बनर्जी'

यशवंत सिन्हा ने ममता बनर्जी के बारे में वो किस्सा सुनाया जब ममता बनर्जी ने कंधार हाईजैक के समय खुद को आतंकियों के पास बंधक के रूप में भेजे जाने की मांग रखी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। इसी के साथ उन्होंने कंधार विमान अपहरण कांड को लेकर एक दावा किया है। यशवंत सिन्‍हा ने कहा कि ममता बनर्जी ने उस दौरान बंधकों के बदले खुद बंधक बनने का प्रस्‍ताव दिया था।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि आज मैं आपको एक बताना चाहता हूं कि जब इंडियन एयरलाइंस का हवाई जहाज, उसको अगवा कर लिया गया। अपहरण हो गया था और जो आतंकवादी थे, उसको कंधार (अफगानिस्‍तान) ले गए थे। तो कैबिनेट में एक दिन चर्चा हो रही थी तो ममता जी ने ऑफर किया कि वो स्‍वयं होस्‍टेज बनकर जाएंगी वहां पर और शर्त ये होनी चाहिए कि बाकी जो होस्‍टेज हैं, उनको आतंकवादी छोड़ दें और ममता बनर्जी उनके कब्‍जे में चली जाएंगी। जो कुर्बानी देनी पड़ेगी, वो कुबानी देंगी देश के लिए।

Published: undefined

बता दें कि 24 दिसंबर, 1999 को नेपाल की राजधानी काठमांडू से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले इंडियन एयरलाइंस का विमान आईसी-814 का शाम करीब 17.30 बजे पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन हरकत उल मुजाहिदीन के आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया गया था।

Published: undefined

यशवंत सिन्हा जिस कंधार अपहरण की बात कर रहे थे उस समय केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार थी। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस भी उस समय एनडीए का हिस्सा थी और ममता बनर्जी केंद्र में मंत्री थीं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined