हालात

पीएम मोदी के ताली-थाली और दीया कार्यक्रम के बाद अब RSS ने कोरोना भगाने के लिए देश की जनता से की ये अपील

अवध प्रांत के सह प्रांत कार्यवाह प्रशांत भाटिया ने बताया कि अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में सभी लोग प्रात: 7 से 11 बजेके बीच हवन करेंगे। हवन का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को शुद्ध करना एवं विश्व को जल्द से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति मिले इसके लिए प्रार्थना करनी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी के ताली-थाली और दीया जलाने के कार्यक्रम के बाद अब आरएसएस ने देश की जनता से एक नई अपील की है। कोरोना से मुक्ति के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया के अवसर पर लोगों से हवन पूजन करने की अपील की है। इसी दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत का वक्तव्य भी होगा, जिसे सुनने के लिए ऑनलाइन भी व्यवस्था की गई है।

अवध प्रांत के सह प्रांत कार्यवाह प्रशांत भाटिया ने बताया, ''आरएसएस की ओर से 26 अप्रैल के दिन समाज में विभिन्न मत, पंथ, व संघ कार्यकर्ता अपने घरों में प्रात: हवन-पूजन करेंगे। जिससे वातावरण शुद्ध हो।"

Published: undefined

भटिया ने बताया, "अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में सभी लोग प्रात: 7 से 11 बजे के बीच हवन करेंगे। हवन का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को शुद्ध करना एवं विश्व को जल्द से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति मिलें इसके लिए प्रार्थना करनी है।"

उन्होंने बताया कि अक्षय तृतीया 26 अप्रैल की शाम 5 बजे राष्ट्रीय संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत का नागपुर से उद्बोधन होगा। संघ के कार्यकर्ताओं को सरसंघचालक संबोधित करेंगे। प्रान्त संघचालक प्रभुनारायण के अनुसार सरसंघचालक वर्तमान हालत और हमारी भूमिका के विषय में कार्यकर्ताओं का उद्बोधन करेंगे। यह बौद्धिक संघ के ऑफीशियल यू-ट्यूब चैनल यूट्यूब डाट काम व फेसबुक पेज पर लाइव होगा।

Published: undefined

भटिया ने बताया, "अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में सभी लोग प्रात: 7 से 11 बजे के बीच हवन करेंगे। हवन का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को शुद्ध करना एवं विश्व को जल्द से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति मिले इसके लिए प्रार्थना करनी है।"

उन्होंने बताया कि अक्षय तृतीया 26 अप्रैल की शाम 5 बजे राष्ट्रीय संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत का नागपुर से उद्बोधन होगा। संघ के कार्यकर्ताओं को सरसंघचालक संबोधित करेंगे। प्रान्त संघचालक प्रभुनारायण के अनुसार सरसंघचालक वर्तमान परि²श्य व हमारी भूमिका के विषय में कार्यकर्ताओं का उद्बोधन करेंगे। यह बौद्धिक संघ के ऑफीशियल यू-ट्यूब चैनल यूट्यूब डाट काम व फेसबुक पेज पर लाइव होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined