हालात

साध्वी प्रज्ञा के बाद अब मोदी के मंत्री ने किया बापू का आपमान, कहा- गोड़से पर माफी मांगने की जरुरत नहीं

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने के बाद साध्वी प्रज्ञा को बीजेपी ने कड़ी फटकार लगाई और माफी मांगने को कहा। लेकिन अब बीजेपी की फटकार के बावजूद मोदी सरकार के मंत्री साध्वी प्रज्ञा का बचाव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि माफी मांगने की जरुरत नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के बाद मोदी के मंत्री अनंत हेगड़ ने बापू का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि गोडसे पर माफी मांगने की जरूरत नहीं है। हेगड़े ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “मुझे खुशी है कि 7 दशक बाद आज की पीढ़ी एक बदले हुए वैचारिक माहौल में बहस करती है और निंदा की जाने की अच्छी गुंजाइश देती है। नाथूराम गोडसे को भी आखिरकार इस बहस से खुशी हुई होगी।” साथ ही हेगड़े ने लिखा, “अब समय आ गया है कि हम क्षमा मांगने के दौर से आगे बढ़े। अगर अभी नहीं तो...कब।”बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ने गुरुवार को कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे और देशभक्त रहेंगे। प्रज्ञा सिंह ने कहा था, “नाथूराम गोडसे देशभक्त थे और हमेशा रहेंगे। वैसे लोग जो उन्हें आतंकी कह रहे हैं उन्हें खुद के अंदर झांक कर देखना चाहिए। ऐसे लोगों को चुनाव के बाद जवाब मिल जाएगा।”

Published: 17 May 2019, 12:02 PM IST

हालांकि प्रज्ञा ठाकुर के बयान से बीजेपी ने किनारा कर लिया था। बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा था, “उनके बयान से बीजेपी सहमत नहीं है और इसकी निंदा करती है। पार्टी उनसे इस मामले में सफाई मांगेगी और उनसे सार्वजनिक तौर पर इस कथन के लिए माफी मांगने के लिए कहेगी।”

Published: 17 May 2019, 12:02 PM IST

इसके बाद कुछ ही घंटों बाद ही साध्वी प्रज्ञा ने अपने इस बयान को वापस लेते हुए इसे निजी बयान बताया और इसके लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर पार्टी लाइन पर चलेंगी। नाथूराम गोडसे को लेकर दिए बयान बयान के बाद प्रज्ञा की देशभर में किरकरी हो गई थी। कांग्रेस ने नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, “मोदी और अमित शाह जी की चहेती बीजेपी नेता प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को सच्चा देशभक्त बता पूरे देश का अपमान किया है। बीजेपी के नेता बार-बार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की सोच, रास्ते और विचारधारा पर हमले बोल रहे हैं। यह भारत के गांधीवादी मूल सिद्धांतों का तिरस्कार करने का घिनौना भाजपाई षड्यंत्र है। यह एक ऐसा अपराध है, जिसे देश कभी माफ नहीं कर सकता।”

इसे भी पढ़ें: प्रज्ञा के गोडसे को देशभक्त बताने पर बैकफूट पर बीजेपी, बयान से किया किनारा, कांग्रेस बोली- ये बापू का अपमान

Published: 17 May 2019, 12:02 PM IST

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरूवार को कहा था, “बापू का हत्यारा देशभक्त? हे राम! खुद को अपने उम्मीदवार से अलग कर लेना ही काफी नहीं है। बीजेपी के राष्ट्रवादी दिग्गजों को तुम्हारा रुख साफ करने की हिम्मत है।”

Published: 17 May 2019, 12:02 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 May 2019, 12:02 PM IST