हालात

बाकी तीन चरणों का चुनाव असंवेदनशील बीजेपी के अहंकार और नामांकन रद्द किए गए असली चौकीदार के बीच: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बाकी के बचे तीन चरणों का मतदान बीजेपी के असंवेदनशील अहंकार और असली चौकीदार के बीच होगा, जिसका नामांकन रद्द कर दिया गया।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बाकी के बचे तीन चरणों का मतदान 'मोटी खाल बनाम पतली दाल' के बीच होगा।

अखिलेश ने ट्विटर कहा, "विकास पूछ रहा है, पता है बाकी तीन चरणों का चुनाव किसके बीच होगा? हम बताते हैं। यह त्रस्त गरीब, दुखी किसान, बेरोजगार युवा असुरक्षित महिला और परेशान व्यापारी के प्रति असंवेदनशील अहंकारी भाजपा तथा नामांकन रद्द किए गए सच्चे चौकीदार के बीच होगा.. मतलब 'मोटी खाल बनाम पतली दाल'।"

Published: 05 May 2019, 9:54 PM IST

उन्होंने आगे कहा, "राजनीतिक मतभेदों की बात अलग है। आप इन मतभेदों के चलते बयानबाजी कर सकते हैं। लेकिन शहीदों के ऊपर राजनीतिक स्वार्थ के लिए बयानबाजी उचित नहीं है। शहीद और उनके परिजनों के प्रति सम्मान और उनकी परिस्थितियों को समझना हमारा कर्तव्य है। चुनाव हो या न हो, मूल मानवाधिकार की बात करें तो भी शहीदों के प्रति हमेशा सम्मान का भाव रहना चाहिए।"

अखिलेश ने कहा, "प्रधानमंत्री का बयान यह दर्शाता है कि मात्र राजनीतिक स्वार्थ और सत्ता हथियाने के लिए शहीदों का इस्तेमाल किया जा रहा है।"

Published: 05 May 2019, 9:54 PM IST

गौरलब है कि अखिलेश का यह बयान वाराणसी से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव का नामांकन रद्द किए जाने को लेकर दिया है।

2017 में बीएसएफ में पतली दाल मिलने और ढंग का खाना नहीं मिलने को लेकर तेजबहादुर यादव ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट किया था, जिसके बाद बीएसएफ से उन्हें अनुशासनहीनता के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया।

Published: 05 May 2019, 9:54 PM IST

उन्होंने कहा था कि, “ विकास’ पूछ रहा है: पता है बड़े-बड़े लोगों के बिगड़े-बिगड़े बोलों पर लगातार क्लीन चिट पर क्लीन चिट क्यों मिल रही है? क्योंकि इस बार के चुनावों में जब ये सत्ताधारी परिणाम देखेंगे तो वहाँ भी कुछ लिखा नहीं मिलेगा. भाजपाइयों को असली क्लीन चिट इस बार
जनता देगी. अबकी बार, टोटल साफ़”

Published: 05 May 2019, 9:54 PM IST

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पर एक और तंज किया। उन्होंने लिखा कि, “ प्रधान जी के भाषण सुन कर विकास से पूछा, ‘क्या बात है?’ विकास ने जवाब दिया, ‘आज विश्व हास्य दिवस है और उनको फ़ुल मार्क्स मिले हैं!’ ”

Published: 05 May 2019, 9:54 PM IST

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: 05 May 2019, 9:54 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 May 2019, 9:54 PM IST