हालात

अखिलेश का मोदी सरकार पर हमला, कहा, नफरत की राजनीति करने वाली बीजेपी लोकतंत्र का करना चाहती है अपहरण

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने किसानों, नौजवानों सबके साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में धोखा देना या गुमराह करना महापाप है और वादाखिलाफी भी एक तरह का भ्रष्टाचार है, जो बीजेपी राज में खूब फल-फूल रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यावद

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश में लोकतंत्र का अपहरण कर कॉरपोरेट व्यवस्था लागू करना चाहती है। वह ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने पर तुली है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी संकीर्णता को बढ़ावा देकर समाज को बांटने की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि जनविरोधी और सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने वाली नीतियों को रोकने के लिए नौजवानों को बड़ी भूमिका निभानी होगी।

अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रदेश भर से आए लोहिया वाहिनी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस मौके पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसान, नौजवान सबके साथ धोखा किया है। लोकतंत्र में धोखा देना या गुमराह करना महापाप है और वादाखिलाफी भी एक तरह का भ्रष्टाचार है, जो बीजेपी राज में खूब फल-फूल रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इसलिए अब देश की जनता बदलाव चाहती है। जनता चाहती है कि नया प्रधानमंत्री बने। देश में भय का जो माहौल बनाया जा रहा है, उससे मुक्ति मिले।

एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि बीजेपी नफरत की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए समाजवादी पार्टी चुनौती बनकर खड़ी है, इसलिए बीजेपी हमारे नेताओं के विरुद्ध कई तरह के षड्यंत्र कर विपक्षी नेताओं को बदनाम कर रही है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की ताकत युवा पीढ़ी है। नौजवान जब जनता के साथ खड़े होंगे तो परिवर्तन की लहर चलेगी और बीजेपी कहीं की नहीं रहेगी।

Published: 29 Aug 2018, 9:19 AM IST

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव में वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वे बिना भेदभाव नौजवानों को लैपटॉप देंगे, लेकिन दो बजट और एक अनुपूरक बजट आने के बाद भी बीजेपी ने लैपटॉप नहीं बांटे। समाजवादी पार्टी की सरकार ने जो 18 लाख लैपटॉप बांटे थे, उस पर बीजेपी को शिकायत है तो वह उसके लाभार्थियों की सूची जारी क्यों नहीं करती?

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी 19 सितंबर से साइकिल यात्रा करने जा रही है। जिस एक्सप्रेसवे पर सुखोई और मिराज उतरा था, उसपर नौजवान साइकिल चलाकर बीजेपी के झूठ का पदार्फाश करेंगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 29 Aug 2018, 9:19 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Aug 2018, 9:19 AM IST