हालात

वायु प्रदूषण! दिल्ली में कल से सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश, SC की फटकार के बाद लिया गया फैसला

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दिया है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इस बात की जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दिया है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इस बात की जानकारी दी है

Published: undefined

आपको बता दें, दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से फटकार लगने के बाद ये आदेश जारी किया है। दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण की स्थिति को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करने के साथ स्कूलों को खोलने पर सवाल उठाए थे। दिल्ली में स्कूलों को खोलने पर सवाल उठाए हैं।

वायु प्रदूषण की स्थिति पर सुप्रीम कोर्ट ने स्‍कूल खोलने पर दिल्‍ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार को फटकार तक लगाई है। गौरतलब है कि वायु प्रदूषण के बिगड़ते हालात पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि आश्वासन और लोकप्रियता के नारों के अलावा कोई काम नहीं है। अगर आप आदेश चाहते हैं, तो हम आदेश देंगे।

मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना साफ साफ कहा कि हम प्रदूषण के मामले में आपकी सरकार को संचालित करने के लिए किसी को नियुक्त करेंगे। आप हमें बताइए कि आपने वयस्कों के लिए वर्क फ्राम होम लागू किया है, इसलिए माता-पिता घर से काम करते हैं और बच्चों को स्कूल जाना पड़ता है। यह क्या है?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined