हालात

पूरे देश के आतंकवादी बीजेपी दफ्तर में बैठे हैंः राबड़ी देवी

उपचुनाव नतीजों पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के अररिया के आंतकवादियों का अड्डा बनने वाले बयान पर पलटवार करते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि पूरे देश के आंतकवादी बीजेपी के दफ्तर में बैठे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया राबड़ी देवी ने पीएम मोदी से गिरिराज सिंह को केंद्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है

बिहार में अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी को मिली करारी हार पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह के विवादित बयान पर पलटवार करते हुए राबड़ी देवी ने करारा जवाब दिया है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि पूरे देश के आंतकवादी बीजेपी के दफ्तर में बैठे हैं।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अररिया उपचुनाव में आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अररिया अब आतंकवादियों का गढ़ बन जाएगा। समाचार एजेंसी से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, “अररिया केवल सीमावर्ती इलाका नहीं है। यह केवल नेपाल और बंगाल से नहीं जुड़ा हुआ है। उन्होंने एक कंट्टरपंथी विचारधारा को जन्म दिया है, यह बिहार के लिए नहीं पूरे देश के लिए खतरा होगा। अररिया आतंकवादियों का गढ़ बन जाएगा।”

Published: undefined

केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि देश के सारे आतंकवादी बीजेपी के दफ्तर में बैठे हैं। उन्होंने कहा, “पूरे देश के आतंकवादी बीजेपी दफ्तर में बैठे हैं। जनता ने जवाब दे दिया है, इसलिए बौखलाए हुए हैं। बिहार और उत्तर प्रदेश की जनता रास्ता दिखा रही है। वाणी को वश में रखें और अररिया की जनता से माफी मांगें, वरना जनता 2019 में माफ नहीं करेगी।” राबड़ी देवी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को तत्काल गिरिराज सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करना चाहिए।

Published: undefined

गिरिराज सिंह के इस बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह व्यक्ति केंद्रीय मंत्री हैं और दुर्भाग्य से इनको इस बात की जानकारी नहीं है कि बिहार और दिल्ली में उनकी ही सरकारें हैं। तेजस्वी ने आगे कहा, “अगर वह और बीजेपी को नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं है तो क्यों नहीं वह उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहते हैं या अपना समंर्थन क्यों नहीं वापस ले लेते हैं। नीतीश कुमार के लिए कितने शर्म की बात है।”

Published: undefined

अपने दूसरे ट्वीट में इस बयान को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने लिखा, “गिरिराज सिंह जैसे नेताओं के बयानों पर गोडसे समर्थक नीतीश कुमार घुटन नहीं, खुलापन महसूस कर मिठाई बंटवाते हैं। इसलिए तो तेजस्वी से नफरत थी, क्योंकि गिरिराज से पुराना प्यार जो था।”

Published: undefined

वहीं आरजेडी के नये साथी और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने गिरिराज सिंह के बयान पर कहा कि मेरा सरकार से अनुरोध है कि वहां किसी प्रकार की घटना ना हो, इसके लिए वे पहले से एहतियात बरतें। वहां पर सिर्फ मुसलमान ही तो नहीं रह रहे हैं, अनुसूचित जाति और अन्य लोग भी तो रह रहे हैं। वहां कहां से आईएसआईएस का गढ़ हो जाएगा।

Published: undefined

वहीं, इस विवाद पर बेहद सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू के प्रवक्ता ने कहा कि उनकी पार्टी आतंकवाद और नक्सलवाद को राजनीतिक चश्मे से नहीं, कानून के नजरिए से देखती है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि अररिया को लेकर बीजेपी के किसी नेता ने इस तरह का विवादास्पद बयान दिया हो। बिहर में हुए उपचुनाव से पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि अगर जिले में आरजेडी का प्रत्याशी जीतता है तो यह क्षेत्र आईएसआईएस का अड्डा बन जाएगा। इस बयान को लेकर नित्यानंद राय के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई है।

बता दें कि 14 मार्च को आए उपचुनाव के नतीजों में बिहार में तीन सीटों के लिए हुए उपचुनाव में अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर जहां आरजेडी ने जीत दर्ज की, वहीं भभुआ सीट पर बीजेपी को कामयाबी मिली। हालांकि, इन सभी सीटों पर पहले से जिस पार्टी का कब्‍जा था, उपचुनाव के परिणाम में भी वही स्थिति बरकरार रही है। अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी के सरफराज आलम ने करीब 61 हजार वोट से बीजेपी के प्रदीप कुमार सिंह को पराजित किया। अररिया की सीट सरफराज आलम के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मो तस्लीमुद्दीन के निधन से खाली हुई थी। हालांकि, सरफराज आलम जेडीयू से विधायक थे, लेकिन गठबंधन में यह सीट बीजेपी के हिस्से में जाने के बाद उन्होंने चुनाव से ठीक पहले जेडीयू और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर आरजेडी का दामन थाम लिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ