हालात

अमेठी मेरा घर, यहां से मुझे कोई अलग नहीं कर सकता- राहुल गांधी ने पदयात्रा में उमड़े जनसैलाब के बीच किया ऐलान

राहुल गांधी ने कहा कि 2004 में मैं राजनीति में आया और पहला चुनाव यहीं से लड़ा था और आपने मुझे राजनीति सिखाई, मैं आपको धन्यवाद देता हूं। आज देश के सामने दो सबसे बड़े सवाल हैं- बेरोजगारी और महंगाई। इन सवालों का जवाब न मुख्यमंत्री देते हैं, ना प्रधानमंत्री।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी काफी समय बाद शनिवार को अमेठी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह मेरा घर है और यहां से मुझे कोई नहीं निकाल सकता है। इस दौरान उन्होंने अपनी प्रियंका गांधी के साथ अमेठी की सड़कों पर विशाल प्रतिज्ञा पद यात्रा भी निकाली, जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

Published: undefined

राहुल गांधी के आगमन से अमेठी के कांग्रेस कार्यकर्ता भी उत्साहित नजर आए। राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले प्रियंका मेरे पास आईं और उसने मुझसे कहा कि लखनऊ चलो। मैंने उससे कहा कि लखनऊ जाने से पहले मैं अपने घर जाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि अमेठी मेरा घर है। मुझे यहां से कोई अलग नहीं कर सकता है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि 2004 में मैं राजनीति में आया और पहला चुनाव मैंने यहीं से लड़ा था और आपने मुझे राजनीति सिखाई मैं आपको धन्यवाद देता हूं। आज देश के सामने दो सबसे बड़े सवाल हैं- बेरोजगारी और महंगाई। इन सवालों का जवाब न मुख्यमंत्री देते हैं, ना प्रधानमंत्री। उन्होंने कहा कि अभी आपने कुछ दिनों पहले देखा होगा कि प्रधानमंत्री गंगाजी में स्नान कर रहे थे। मगर प्रधानमंत्री देश को यह नहीं बता सकते कि देश में रोजगार क्यों नहीं पैदा हो रहे हैं? रोजगार खत्म क्यों हो गए हैं? हमारे देश के युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिल पा रहा है?

Published: undefined

उन्होंने कहा कि आज मैं आपको यह समझाने आया हूं कि हमारे युवा ही देश का भविष्य हैं। उनको हिंदुस्तान में रोजगार क्यों नहीं मिल सकता। दूसरा सवाल इतनी तेजी से महंगाई क्यों बढ़ती जा रही है। नरेन्द्र मोदी जी इनका जवाब आपको नहीं देंगे, इसलिए मैं आपको इसका जवाब दे रहा हूं। भाइयों और बहनों इस देश को छोटे बिजनेस वाले मिडिल क्लास दुकानदार रोजगार देते हैं।

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अपने दो-तीन पूंजीपति मित्रों के हवाले देश का सब कुछ कर रखा है। आप देखिए नरेंद्र मोदी तीन कृषि काला कानून लाए। एक वर्ष बाद ही प्रधानमंत्री माफी मांगते हैं और कहते हैं मुझसे गलती हो गई और तीनों किसी कानून को वापस ले गए। उनकी कमजोरी के कारण चीन की सेना आज लद्दाख में हिंदुस्तान में बैठेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined