हालात

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली AIIMS ने कर्मचारियों के लिए जारी की एडवाइजरी, दी गई ये सलाह

एम्स द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार, एम्स में दफ्तर के अंदर बाहर से आने वाले विजीटर्स की संख्या कम करने को कहा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। यही वजह है कि अलग-अलग जगहों पर इसे लेकर सावधानी बरती जा रह है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली एम्स भी अलर्ट हो गया है। एम्स ने अपने कर्मचारियों को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के मुताबिक, एम्स परिसर में 5 लोगों को एक साथ जमा होने से मना किया गया है। साथ ही कैंटीन में भीड़ न लगाने की सलाह दी गई है। इसके अलावा कर्मचारियों को वर्क प्लेस पर सर्जिकल मास्क लगाने के लिए कहा गया है।

Published: undefined

एम्स द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार, एम्स में दफ्तर के अंदर बाहर से आने वाले विजीटर्स की संख्या कम करने को कहा गया है। जाहिर है दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। हर दिन संक्रमण के सैकड़ों नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अगर सावधानी नहीं बरती गई तो आने वाले दिनों में कोरोना और विकराल हो सकता है।

Published: undefined

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 484 नए मामले सामने आए थे। परेशान करने वाली बात यह है कि राजधानी में संक्रमण दर 26.58 प्रतिशत दर्ज की गई। इसका मतलब यह है कि हर चार में से एक व्यक्ति जांच में संक्रमित पाया गया। वहीं, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और लोगों की मौत हो गई। हालांकि, स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि इन मौतों की मुख्य वजह कोरोना नहीं था।

Published: undefined

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया था कि देश में सोमवार को बीते 24 घंटे में 5,880 नए कोविड मामले सामने आए। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, डेली पॉजिटिविटी रेट 6.91 प्रतिशत थी जबकि वीकली पॉजिटिविटी रेट 3.67 प्रतिशत थी।

वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 35,199 है। रिकवरी रेट 98.73 फीसदी है। इसी अवधि में कुल 3,481 संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं, जिससे महामारी से ठीक होने वालों की संख्या 4,41,96,318 हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined