हालात

चौतरफा चुनाव के बीच एम्स निदेशक की चेतावनी, दूसरी कोरोना लहर तेज, बाहर निकलना खतरनाक

डॉ. गुलेरिया ने कहा कि लापरवाह युवा इस वायरस को घर ले जा रहे हैं, जिससे बुजुर्ग प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को लगता है कि हल्का इंफेक्शन होगा और इसके लिए कुछ सावधानी बरतने की जरूरत नहीं है। लेकिन यह धारणा न सिर्फ गलत है, बल्कि खतरनाक भी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

देश में इस समय कई राज्यों में चुनाव चल रहा है। बिहार में जहां पांच साल पर निर्धारित चुनाव हो रहा है, तो वहीं मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना समेत कई अन्य राज्यों में कुछ सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। इन चुनावों में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूर ताकत झोंक रखी है। लोगों की भारी भीड के बीच चुनाव प्रचार चरम पर है। लेकिन इस बीच दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कोरोना वायरस को लेकर चिंताजनक दावा किया है।

Published: undefined

आज तक की खबर के अनुसार, डॉ गुलेरिया ने दावा किया है कि कोरोना की दूसरी लहर फिर से तेज हो गई है। उन्होंने इसकी वजह कोरोना से बचाव के लिए एहतेयात बरतने में ढिलाई को बताया है। उन्होंने कहा कि मास्क लगाने में ढिलाई और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से नहीं होना इसकी प्रमुख वजह है। उन्होंने इसके लिए मौसम और प्रदूषण को भी जिम्मेदार बताया और कहा कि प्रदूषण के कारण वायरस ज्यादा देर तक हवा में रहता है। हालांकि उन्होंने तीसरी लहर से इनकार किया है।

Published: undefined

डॉ. गुलेरिया ने कहा कि वायरस को लेकर लापरवाह युवा इस वायरस को घर ले जा रहे हैं, जिससे बुजुर्ग प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को लगता है कि हल्का इंफेक्शन होगा और इसके लिए हमें कुछ सावधानी बरतने की जरूरत नहीं है। लेकिन यह धारणा न सिर्फ गलत है, बल्कि खतरनाक भी है।

Published: undefined

एम्स के निदेशक ने यूरोप और अन्य देशों का उदाहरण देते हुए चेतावनी दी कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जब तक जरूरी न हो, घर से बाहर न जाएं और मस्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। डॉक्टर गुलेरिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हाथ धोना, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जरूरी है। अगर हम सावधानी नहीं बरतेंगे तो और भी ज्यादा मामले सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि मामले कम हो रहे हैं। अगर दिवाली के बाद तक केस कम रहे तो पीक खत्म माना जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined