हालात

राजस्थान में कोरोना के कहर के बीच कप्पा वेरिएंट ने मचाई खलबली! 11 मामले आए सामने

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान में कप्पा कोविड वेरिएंट के 11 मामलों का पता चला है, जिनमें से चार मामले जयपुर और अलवर के हैं, दो बाड़मेर से और एक भीलवाड़ा से है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने पुष्टि की कि राजस्थान में कोविड के नए कप्पा वेरिएंट के कुल 11 मामले पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जयपुर और अलवर से चार मामले सामने आए, जबकि बाड़मेर में दो और भीलवाड़ा में एक मामला सामने आया। शर्मा ने कहा कि राजस्थान में कप्पा कोविड वेरिएंट के 11 मामलों का पता चला है, जिनमें से चार मामले जयपुर और अलवर के हैं, दो बाड़मेर से और एक भीलवाड़ा से है।

Published: undefined

शर्मा ने आगे कहा कि इनमें से नौ नमूनों का दिल्ली से कप्पा वेरिएंट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया, जबकि दो जयपुर के सवाई मान सिंह (एसएमएस) अस्पताल में सकारात्मक निकले।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश ने भी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में 109 नमूनों की जीनोम अनुक्रमण के बाद इस प्रकार के दो मामलों की रिपोर्ट की थी, हालांकि शेष 107 डेल्टा वेरिएंट के साथ सकारात्मक पाए गए थे। डेल्टा (बी.1.617.2 स्ट्रेन के रूप में चिह्न्ति) और कप्पा (बी.1.167.1 के रूप में निरूपित) पहली बार पिछले साल भारत में पाए गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined