हालात

देश में एक और रेल हादसा, पश्चिम बंगाल के बांकुरा में दो मालगाड़ियां टकराईं, भयावह तस्वीरें आईं सामने

पश्चिम बंगाल के बांकुरा में ओंडा रेलवे स्टेशन के पास दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं हैं। हादसे के बाद की भयावह तस्वीरें सामने आई हैं। खड़गपुर-बांकुरा-आद्रा लाइन पर रेल परिचालन रोक दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में रेल हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक और रेल हादसा हुआ है। यह रेल हादसा पश्चिम बंगाल के बांकुरा में हुआ है। यहां के ओंडा रेलवे स्टेशन के पास दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं हैं। हादसे के बाद की भयावह तस्वीरें सामने आई हैं। खड़गपुर-बांकुरा-आद्रा लाइन पर रेल परिचालन रोक दिया गया है।

Published: 25 Jun 2023, 9:01 AM IST

दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार ने मीडियाकर्मियों को बताया कि दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। मनीष ने बताया, "दो ट्रेनों में से एक के ड्राइवर को मामूली चोटें आईं और फिलहाल उसका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।"

उन्होंने यह भी कहा कि संभवत: जिस मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मारी थी, उसके ड्राइवर को झपकी आ गई होगी और इसी वजह से वह सिग्नल चूक गया। उन्होंने कहा कि टक्कर के कारण दोनों ट्रेनों के कुल 13 डिब्बे पटरी से उतर गए।

उन्होंने पुष्टि की कि जब दुर्घटना हुई तब सिग्नल "रेड" था। हादसे के कारण ओवरहेड तार भी क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद लाइन पर ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं। उन्होंने कहा कि बहाली का काम जारी है और बहुत जल्द सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी।  दुर्घटना के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे की कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, वहीं कुछ के रूट्स बदले गए है।

Published: 25 Jun 2023, 9:01 AM IST

इससे पहले ओडिशा के बालासोर में बड़ा रेल हादसा हुआ था। कोरोमंडल एक्सप्रेस लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी। टक्कर इतनी तेज थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे और बगल से गुजर रही यशवंतपुर हावड़ा ट्रेन से टकरा गए। हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में 1100 से ज्यादा घायल हुए थे।

Published: 25 Jun 2023, 9:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Jun 2023, 9:01 AM IST