हालात

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के एक और आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 6 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह पता चला है कि ये गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी रसद प्रदान करने, आश्रय देने, आतंक वित्त का प्रबंधन और हस्तांतरण करने और युवाओं को हाइब्रिड आतंकवादियों के रूप में कार्य करने के लिए प्रेरित करने में शामिल थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े छह आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार करके एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर सघन जांच शुरू कर दी है।

Published: undefined

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान लल्हार काकापोरा निवासी रऊफ अहमद लोन उर्फ अमजिद, आकिब मकबूल भट निवासी अलोचीबाग पंपोर, जावेद अहमद डार निवासी लार्वे काकापोरा, अर्शीद अहमद मीर निवासी परिगाम पुलवामा, रमीज राजा निवासी परिगाम पुलवामा और सज्जाद अहमद डार, निवासी लार्वा काकापोरा के रूप में हुई है।

Published: undefined

पुलिस ने कहा, "प्रारंभिक जांच के दौरान यह पता चला है कि ये गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी रसद प्रदान करने, आश्रय देने, आतंक वित्त का प्रबंधन और हस्तांतरण करने और युवाओं को हाइब्रिड आतंकवादियों के रूप में कार्य करने के लिए प्रेरित करने में शामिल थे।"

Published: undefined

पुलिस ने कहा कि जांच दल को यह भी पता चला है कि वे आतंकवादी कमांडर रेयाज अहमद डार उर्फ खालिद उर्फ शीराज के लिए काम कर रहे थे, जो सेदरगुंड काकापोरा पुलवामा निवासी आतंकी संगठन लश्कर का था और उसके साथ लगातार संपर्क में था। इसके अलावा, उसके निर्देश पर जिले में आतंकवाद गतिविधियां जारी रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined