हालात

आज की सुर्खियां: आशीष मिश्र की जमानत रद्द करने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई और भगवंत मान का शपथ ग्रहण आज

आशीष मिश्र की जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा, आप के भगवंत मान आज पंजाब के सीएम पद की शपथ लेंगे, 12 से 14 साल के बच्चों को कोरोना का टीका आज से मिलेगा और दिल्ली में चलेंगी गर्म हवाएं। ये खबरें बन सकती हैं आज सुर्खियां

 फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

Published: undefined

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे और लखीमपुर कांड के अभियुक्त आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट इसके लिए एक बेंच का गठन करेगा। लखीमपुर खीरी मामले में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हुई थी। आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे की गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था, इसके बाद इलाके में हिंसा भड़क उठी थी।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन वी रमणकी अगुवाई वाली बेंच ने किसानों के वकील प्रशांत भूषण की उस दलील को एक तरह से माना है कि मामले के गवाहों को डराया जा रहा है। प्रशांत भूषण ने कोर्ट को बताया था कि मुख्य गवाहों में से एक पर हमला किया गया था और हमला करने वाले लोगों ने कथित तौर पर कहा था, "अब बीजेपी जीत गई है...."

Published: undefined

भगवंत मान आज लेंगे पंजाब के सीएम पद की शपथ

Published: undefined

आम आदमी पार्टी के भगवंत मान आज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आम आदमी पार्टी ने शपथ समारोह में पूरे पंजाब को आमंत्रित किया है। मान पंजाब के 25वें मुख्यमंत्री होंगे। भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकल कलां में होगा। जहां सारी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं। इस शपथ समारोह के लिए करीब 150 एकड़ जमीन पर खड़ी फसलों को काट कर मैदान समतल किया गया है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने कहा है कि सरकार इसका मुआवजा देगी। शपथ समारोह दोपहर 12.30 बजे होगा। माना जा रहा है कि मान के साथ 16 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

शपथ समारोह में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह, आप के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा आदि शामिल होंगे। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू, कॉमेडियन कपिल शर्मा, राजू श्रीवास्तव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक आदि को भी न्योता भेजे जाने की खबर है।

Published: undefined

12 से 14 साल के बच्चों को कोविड टीका आज से लगेगा

Published: undefined

देश भर में आज से 12 से 14 साल के बच्चों को कोराना का टीका देने का काम शुरु हो जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 12 से 14 साल के बच्चों को कार्बेवैक्स वैक्सीन लगाई जाएगी। इस वैक्सीन को बायोलॉजिकल ई कंपनी ने बनाया है।

इसके अलावा कोरोना वैक्सीन की प्रीकॉशन या बूस्टर डोज को लेकर नियमों में बदलाव भी आज से लागू हो रहे हैं। नए नियमों के मुताबिक 60 वर्ष से अधिक के लोगों को बूस्टर डोज के लिए अब किसी अन्य गंभीर बीमारी का होना जरूरी नहीं है। अब 60 साल के ऊपर का कोई भी व्यक्ति वैक्सीन की तीसरी डोज ले सकता है। दरअसल, पहले फ्रंट लाइन वर्कर और गंभीर बीमारियों से पीड़ित बुजुर्गों के लिए ही प्रिकॉशन डोज की अनुमति दी गई थी।

Published: undefined

दिल्ली में आज कहर बरपाएगी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Published: undefined

देश की राजधानी दिल्ली में आज से गर्मी का कहर बरपेगा। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार राजधानी में दिन का तापमान 35 डिग्री को पार सकता है और गर्म हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को दिन भर तेज गर्म हवाएं चल सकती हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined