हालात

भारतीय सेना में फूट डालने की साजिश में पाकिस्तान, दुर्भावनापूर्ण अभियान से विभाजन की कोशिश में लगाः सेना

पाकिस्तान सोशल मीडिया पर एक अभियान चला रहा है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के आदेश पर हिरासत में लिया गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

भारतीय सेना ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान अपने दुर्भावनापूर्ण अभियान के जरिये भारतीय सैन्य बल को बदनाम करने और उसके भीतर फूट पैदा करने के प्रयास कर रहा है। भारतीय सेना ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ दिनों में भारतीय सेना के खिलाफ और विशेष रूप से सैन्य मामलों के विभाग (डीएमए) में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह के मामने पर एक दुष्प्रचार अभियान सोशल मीडिया पर चलाया गया है।

Published: undefined

सेना ने कहा, "देश के भीतर धर्म आधारित असहमति को भड़काने में लगातार असफल होने के बाद पाकिस्तान एक हताशा भरे प्रयास के तहत अब भारतीय सेना के भीतर एक विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहा है।" इसके साथ ही पाकिस्तान सैन्य बल को बदनाम करने की भी कोशिश कर रहा है।

Published: undefined

इसके लिए पाकिस्तान सोशल मीडिया पर एक अभियान चला रहा है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के आदेश पर हिरासत में लिया गया है। पाकिस्तान प्रायोजित अभियान में यहां तक कहा गया कि, "आखिरकार भारतीय सेना अंत की ओर बढ़ रही है।"

Published: undefined

भारतीय सेना ने कहा कि सेना संस्थान को बदनाम करने के ऐसे सभी प्रयासों को स्पष्ट रूप से खारिज करती है। बयान में कहा गया है कि भारतीय सेना एक धर्मनिरपेक्ष संगठन है और सभी अधिकारी और सैनिक अपने धर्म, जाति, पंथ या लिंग के बावजूद राष्ट्र की सेवा करते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined