हालात

दिल्ली: बसों में अब मनचलों की खैर नहीं, भाई-दूज के दिन से डीटीसी बसों में तैनात होंगे मार्शल

दिल्ली की बसों में 29 अक्टूबर को भैया दूज के दिन से सभी डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में मार्शल तैनात होंगे। खबरों के मुताबिक, ये सभी मार्शल शाम और सुबह शिफ्ट में भी तैनात होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली की बसों में छेड़खानी करने वालों मनचलों की खैर नहीं है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जनता, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए मंगलवार से दिल्ली में सभी बसों में मार्शल तैनात किए जाएंगे। इसके लिए करीब 13 हजार बस मार्शलों की भर्ती की गई है।”

Published: undefined

दिल्ली की बसों में 29 अक्टूबर को भैया दूज के दिन से सभी डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में मार्शल तैनात होंगे। खबरों के मुताबिक, ये सभी मार्शल शाम और सुबह शिफ्ट में भी तैनात होंगे। अभी तक केवल डीटीसी बसों ही मार्शल होते थे वो भी सिर्फ शाम की शिफ्ट में, लेकिन अब सभी बसों में मार्शल मौजूद होंगे।

Published: undefined

केजरीवाल ने नवनियुक्त मार्शल से त्यागराज स्टेडियम में कहा, “अगर कोई भी व्यक्ति बस में महिला के साथ किसी भी तरह का दुरव्यवहार करें या कोई भी गड़बड़ करें, तो आप स्वतंत्र है आपसे जो हो सके वो करना।” उन्होंने आगे कहा, “बस में बैठी हर एक महिला को ऐसा लगना चाहिए कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है और अगर कोई घटना होती है तो उसकी सुरक्षा के लिए उसका भाई मौजूद है।”

Published: undefined

दूसरी ओर दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि महिलाएं मंगलवार 29 अक्टूबर से दिल्ली सरकार की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। इसके लिए महिलाओं को मुफ्त में टिकट मिलेंगे।

Published: undefined

गौरतलब है कि डीटीसी की इस समय करीब 3700 और क्लस्टर स्कीम की 1600 से ज्यादा बसें हैं। डीटीसी बसों में रोजाना 31 लाख और क्लस्टर बसों में 12 लाख लोग सफर करते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined