हालात

‘पिस्तौलबाज’ आशीष पांडे का कोर्ट में सरेंडर, दिल्ली के 5 सितारा होटल में लड़की पर लहराई थी बंदूक

दिल्ली के हयात होटेल में सरेआम रिवॉल्वर लहराने और दंबगई दिखाने के मामले में फरार चल रहे पूर्व सांसद के बेटे आशीष पांडे ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सरेंडर कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  आशीष पांडे ने पटियाला हाउस कोर्ट में किया सरेंडर  

दिल्ली के 5 सितारा होटल हयात के बाहर गुंडागर्दी करने के आरोपी आशीष पांडे ने आज पटियाला हाउस कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सरेंडर करने से पहले आशीष पांडे ने एक वीडियो जारी कर अपनी सफाई दी और कहा कि उनका मीडिया ट्रायल हो रहा है।

Published: 18 Oct 2018, 12:43 PM IST

आशीष पांडे को पटियाला हाउस कोर्ट ने एक दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। इससे पहले आरोपी आशीष पांडे ने कोर्ट में खुद को बेकसूर बताते हुए सरेंडर किया।

Published: 18 Oct 2018, 12:43 PM IST

आशीष पांडे ने कहा कि उन्होंने बंदूक लहराने की नहीं बल्कि सुरक्षा के लिए निकाला था। अपनी सफाई में आशीष ने कहा, “मैंने बंदूक डराने के लिए नहीं बल्कि सुरक्षा के लिए निकाला था और बंदूक मेरे पीछे थी। उस लड़की ने मुझे धक्का दिया और हाथों से अश्लील इशारे किए। मुझे न्यायपालिका में विश्वास है और इसलिए मैंने आत्मसमर्पण करने का फैसला किया। मेरे खिलाफ पुलिस मामले का कोई इतिहास नहीं है।”

Published: 18 Oct 2018, 12:43 PM IST

आशीष ने आगे कहा, “मुझे आतंकी के तौर पर पेश किया गया। देशभर में पुलिस मेरी तलाश कर रही है। मेरे खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। अगर आप सीसीटीवी फुटेज देखेंगे तो आपको मिलेगा कि लेडीज टॉयलेट में उस रात कौन घुसने की कोशिश कर रहा था और कौन किसे धमकी दे रहा था।”

Published: 18 Oct 2018, 12:43 PM IST

बता दें कि पिछले शनिवार को दिल्ली के मशहूर 5 सितारा होटल में आशीष पांडे ने एक कपल को धमकाने के लिए पिस्तौल निकाल ली थी। आशीष के साथ तीन युवतियां भी मौजूद थीं। वीडियो में युवक आशीष को रोकता नजर आ रहा था जबकि एक युवती भी उस कपल को धमकाती दिखाई दे रही थी। ये वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। वहीं घटना का वीडियो वायरल होने के बाद आशीष पांडे फरार हो गया था। दिल्ली पुलिस आशीष की तलाश में लखनऊ गई थी, लेकिन वह हाथ नहीं आया था। यूपी पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि लखनऊ के रीयल एस्टेट कारोबारी पांडे के पास तीन बंदूकों के लाइसेंस थे, जिन्हें अब सस्पेंड कर दिया गया है।

कौन है आशीष पांडे?

बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद राकेश पांडे का बेटा आशीष पांडे है। आशीष पांडे लखनऊ का रहने वाला है और शराब और रियल स्टेट का कारोबार करता है। आशीष पांडे का छोटा भाई रितेश पांडे अंबेडकर नगर की जलालपुर विधानसभा सीट से बीएसपी के विधायक हैं। आशीष पांडे के चाचा पवन शिवसेना से विधायक रहे चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में सुल्तानपुर से बीएसपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े थे, लेकिन बीजेपी उम्मीदवार वरुण गांधी के हाथों हार गए थे।

Published: 18 Oct 2018, 12:43 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Oct 2018, 12:43 PM IST