हालात

राजस्थान में सब्जी, दूध, किराना दुकानदारों को लगेगा टीका, गलहोत सरकार का बड़ा फैसला

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राजस्थान में लॉकडाउन लगा हुआ है, लेकिन आवश्यक सेवाओं को संचालित करने की अनुमति है। इसलिए, सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि उनमें लगे लोग कोरोना संक्रमण फैलाने का कारण न बनें।

फाइल फोटोः IANS
फाइल फोटोः IANS 

बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने आज फल-सब्जी, दूध, किराने का सामान और दवाएं बेचने वाले और 45 या उससे ऊपर के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाने का आदेश जारी किया है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन लगा है, लेकिन आवश्यक सेवाओं को संचालित करने की अनुमति है। इसलिए, सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि उनमें लगे लोग कोरोना फैलाने का कारण न बनें।

Published: undefined

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सचिव सिद्धार्थ महाजन द्वारा हस्ताक्षरित और सभी जिला कलेक्टरों को जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि बैंक कर्मचारियों, उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों, फल और सब्जी और दूध विक्रेताओं, दवा विक्रेताओं, अखबार के फेरीवालों और मीडिया के लोगों को पहले टीका लगाया जाना चाहिए।

Published: undefined

इनके अलावा, फ्रंट लाइन वर्कर्स (पुलिस, राजस्व, पेयजल, बिजली विभाग के कर्मी) जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है, लेकिन हॉटस्पॉट क्षेत्रों, प्रतिनियुक्ति क्षेत्रों में नियुक्त किए गए हैं, उनका भी टीकारण किया जाए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनका जीवन खतरे में नहीं है, उन लोगों का प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाना चाहिए। बता दें कि 16 जनवरी से राज्य में अब तक 1.13 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined