हालात

उत्तर प्रदेश में रविदास जयंती कार्यक्रम में दबंगों का हमला, भीम आर्मी जिलाध्यक्ष समेत 7 लोग घायल

इस घटना को लेकर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि बाराबंकी में बुद्ध कथा कार्यक्रम में गुंडों ने भीम आर्मी जिलाध्यक्ष, सहित कई कार्यकर्ताओं पर धारदार हथियारों से जानलेवा हमला किया है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर दबंगों द्वारा दलित उत्पीड़न की घटना सामने आई है। इस बार यहां के बाराबंकी में रविदास जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में दबंगों ने हमला कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। घायलों में भीम आर्मी जिलाध्यक्ष शिवबरन सिंह सहित 7 लोग घायल हुए हैं। दो लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है।

Published: 04 Mar 2021, 6:25 PM IST

यह घटना बुधवार शाम को फतेहपुर के नाहरवाल गांव में हुई, जहां रविदास जयंती के मौके पर पांच दिवसीय बुद्ध धम्म ज्ञान वर्षा का आयोजन किया गया था। पंडाल में कार्यक्रम चल ही रहा था कि बुधवार शाम को अचानक दबंगों ने हमला कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। घायलों में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष शिवबरन सिंह समेत 7 लोग शामिल हैं। इनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Published: 04 Mar 2021, 6:25 PM IST

इस घटना को लेकर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने घटना पर ट्वीट कर कहा कि कल शाम को बाराबंकी में हो रहे बुद्ध कथा कार्यक्रम में गुंडों ने भीम आर्मी जिलाध्यक्ष, सहित कई कार्यकर्ताओं पर धारदार हथियारों से जानलेवा हमला किया है। हमले में उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। तत्काल इन गुंडों पर धारा 307, रासुका और एससी/एसटी एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

Published: 04 Mar 2021, 6:25 PM IST

वहीं, इस घटना पर बाराबंकी पुलिस का कहना है कि यह फतेहपुर के नाहरवाल गांव की घटना है। पुलिस के अनुसार इसमें दो पक्षों में मामूली बात को लेकर विवाद हुआ है। पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और घायल लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। फतेहपुर के क्षेत्राधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया ह। आरोपियों पर एससी-एसटी एक्ट 147, 307 का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Published: 04 Mar 2021, 6:25 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Mar 2021, 6:25 PM IST