हालात

चिदंबरम ने गलवान घाटी में चीनी दखल पर पीएम मोदी को घेरा, पूछा- क्या बीजेपी सरकार भारत का दावा बरकरार रखेगी

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने चीन की सेना द्वारा एक बार फिर पूरी गलवान घाटी पर अपना दावा ठोंकने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा कि क्या बीजेपी सरकार एक बार फिर भारत का दावा बरकरार रखेगी और मांग करेगी कि यथास्थिति बहाल होनी चाहिए?

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

देश के पूर्व गृहमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को एक बार फिर भारत-चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर जारी तनाव को लेकर बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के बयान के विपरीत इस तथ्य को नकारा नहीं जा सकता कि इस साल अप्रैल में चीन द्वारा लद्दाख की गलवान घाटी में यथास्थिति बदल दी गई है।

Published: undefined

पी चिदंबरम ने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, "चीन के विदेश मंत्रालय और पीएलए (पीपुल्स लिबरेशन आर्मी) ने एक बार फिर से पूरी गलवान घाटी पर अपना दावा जताया है और मांग की है कि भारत घाटी को खाली कर दे। यह असाधारण मांग है।"

Published: undefined

कांग्रेस नेता ने कहा, "प्रधानमंत्री ने जो कहा उसके विपरीत, अब यह निर्विवाद है कि चीनी सैनिकों द्वारा अप्रैल-जून 2020 में यथास्थिति बदल दी गई थी। लोग देख रहे हैं कि क्या मोदी सरकार यथास्थिति बहाल करने में सफल होगी।" उन्होंने सवाल उठाया कि, "क्या बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार एक बार फिर से भारत के दावे की पुष्टि करेगी और मांग करेगी कि यथास्थिति को बहाल किया जाना चाहिए?"

Published: undefined

चिदंबरम ने आज के हमले में सर्वदलीय बैठक के दौरान पीएम मोदी के उस बयान पर निशाना साधा है, जिसमें मोदी ने कहा था कि "चीन ने भारतीय भूमि पर कोई कब्जा नहीं किया है"। पीएम के बयान पर उठे विवादों के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा था कि पीएम मोदी का स्पष्ट कहना था कि भारत एलएसी पर किसी भी तरह के बदलाव के प्रयासों का दृढ़ता से जवाब देगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined