हालात

विवादित बयान देकर फंसे आज़म खान अब दे रहे सफाई, कहा-दोषी साबित हुआ तो नहीं लड़ूंगा चुनाव

समाजवादी पार्टी के रामपुर उम्मीदवार आजमखान विवादों में फिर घिर गए हैं, और अब उन्होंने अपनी सफाई पेश की है। आजम खान ने कथिततौर पर बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

आजम खान ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीच में सफाई देते हुए कहा है कि दरअसल उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने भाषण के दौरान किसी का नाम नहीं लिया था और अगर वह दोषी साबित हो गए तो चुनाव नहीं लड़ेंगे।

गौरतलब है कि रविवार को रामपुर लोकसभा क्षेत्र के शाहबाद में चुनावी सभा में आजम खान ने अपने भाषण में बिना नाम लिए बीजेपी उम्मीदवार पर टिप्पणी की थी। इस दौरान मंच पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे।

Published: undefined

आजम खान की टिप्पणी सामने आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आजम के बयान को निहायत शर्मनाक करार दिया और कहा कि उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा।

Published: undefined

साथ ही चुनाव आयोग से आजम खान के चुनाव लड़ने पर रोक लगवाने की गुजारिश भी की जाएगी। जयाप्रदा पर टिप्पणी वाला वीडियो सामने आने पर रेखा शर्मा ने इस पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘आजम खान का रुख महिलाओं के प्रति हमेशा अनादर भरा रहा है।

आयोग से उनके चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगाने की गुजारिश की जाएगी।’ गौरतलब है कि रामपुर सीट से जयाप्रदा और आजम खान आमने-सामने चुनाव लड़ रहे हैं। शनिवार को ही जया ने कहा था कि उन्होंने आजम को भाई जैसा समझा पर उन्होंने मेरी बेइज्जती ही की। जया हाल ही में सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं।

वहीं, आजम खान ने कहा कि मैं रामपुर से नौ बार विधायक रहा हूं, इतना मुझे पता है क्या कहना है, अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने किसी नाम लिया और उसपर टिप्पणी की, तो मैं चुनाव से हाथ पीछे कर लूंगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined