हालात

यूपी: विधानसभा चुनाव से पहले मंदिर- मस्जिद का खेल शुरू, नेक काम से भी किसी की भावना हो सकती है आहत?

अलीगढ़ में एक मंदिर में घुसने और एक मुस्लिम द्वारा दान किए गए वाटर कूलर की आधारशिला को कथित तौर पर नष्ट करने के आरोप में बजरंग दल के एक नेता को गिरफ्तार किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अलीगढ़ में एक मंदिर में घुसने और एक मुस्लिम द्वारा दान किए गए वाटर कूलर की आधारशिला को कथित तौर पर नष्ट करने के आरोप में बजरंग दल के एक नेता को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि बाद में उसे रिहा कर दिया गया। दक्षिणपंथी संगठन के विरोध के बीच दीपक राजपूत को गुरुवार शाम जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Published: 02 Jul 2021, 1:04 PM IST

बजरंग दल के कई सदस्य लोढ़ा पुलिस थाने पहुंचे थे जहां राजपूत को रखा गया था। लोढ़ा थाना प्रभारी गजराज सिंह ने बताया कि राजपूत को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया और जमानत पर रिहा कर दिया गया। बजरंग दल के संयोजक (शहर) गौरव शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, "मंदिर के अंदर मुस्लिम नेता के नाम वाले शिलान्यास की कोई जरूरत नहीं थी। यह एक साजिश थी।"

Published: 02 Jul 2021, 1:04 PM IST

मंदिर समिति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ 'असामाजिक तत्वों' ने खेरेश्वर महादेव मंदिर में प्रवेश किया और समाजवादी पार्टी के नेता सलमान शाहिद द्वारा दान किए गए वाटर कूलर की आधारशिला को नष्ट कर दिया। मंदिर समिति के प्रमुख सत्यपाल सिंह ने मामले की जांच की मांग की थी।

Published: 02 Jul 2021, 1:04 PM IST

इस बीच, बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने कहा कि मंदिर के अंदर एक मुस्लिम नेता का नाम 'हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करने' का एक प्रयास था और अगले साल होने वाले चुनावों को ध्यान में रखकर किया जा रहा था। उन्होंने पूछा, "अगर किसी मस्जिद के अंदर मेरे नाम का इसी तरह से उल्लेख किया जाए तो उन्हें कैसा लगेगा?"

Published: 02 Jul 2021, 1:04 PM IST

सपा नेता ने 28 जून को अलीगढ़ के लोढ़ा क्षेत्र के खेरेश्वर महादेव मंदिर में मंदिर समिति से चर्चा कर वाटर कूलर दान में दिया था। सत्यपाल सिंह ने कहा, "हमें उनके नाम के साथ मंदिर के अंदर शिलान्यास करने में कोई समस्या नहीं मिली। दुर्भाग्य से, इस घटना के बाद, हमें उनसे माफी मांगनी पड़ी और शहर में शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए वाटर कूलर वापस करना पड़ा।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 02 Jul 2021, 1:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Jul 2021, 1:04 PM IST