हालात

सावधान: बेवजह सड़कों पर घूमना पड़ेगा महंगा, सोशल मीडिया पर वायरल होंगे तस्वीर और वीडियो

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सड़कों पर बेवजह घूमने-फिरने वालों पर नकेल कसने की तैयारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सड़कों पर बेवजह घूमने-फिरने वालों पर नकेल कसने की तैयारी है। बड़वानी जिले में तो प्रशासन ने तय किया है कि जो लोग बेवजह घूमकर अनलॉक के प्रावधानों का उल्लंघन करेंगे, उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया व्हाटसएप पर जारी किए जाएंगे।

Published: undefined

बड़वानी के कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने कहा है कि एक जून से हुए अनलॉक के दौरान लागु व्यवस्थाओं का पालन हर-हाल में करवाना है। इसके लिये अपने प्रभार के क्षेत्र में शिक्षको, पटवारियों सहित अन्य विभागों के मैदानी अमले की तैनाती की जाये । जो घूम-घूमकर अनलॉक के प्रावधान का उल्लंघन होने की वीडियो बनाकर उनके व्हाट्सएप पर भेजेंगे । इसके आधार पर दोषी दुकानदार पर कार्यवाही की जाये ।

Published: undefined

वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को बताया कि उनके प्रभार के नगरों एवं बड़े कस्बो में लागू 50 प्रतिशत दुकाने खुलने के नियम का पालन अनिवार्य रूप से करवाया जाये। इसके लिये लागू सम-विषम संख्या के आधार पर दुकाने खुलने की जानकारी विभिन्न माध्यमो से दुकानदारो को दिलवाई जाये । जिससे वे अनजाने में इस नियम का उल्लंघन न करने पाएँ।

Published: undefined

यहां दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंस के गोले अनिवार्य रूप से बनाने के साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। दुकान पर ''मास्क नही तो सामान नही'' का बैनर लगाना होगा, जिससे दुकानदार एवं खरीददार दोनों मास्क लगाने के नियम का पालन उल्लंघन न करने पाये ।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined