हालात

भीमा कोरेगांवः जेल में बंद कवि वरवरा राव को मिली इलाज की इजाजत, 15 दिन के लिए मुंबई के नानावती में होंगे भर्ती

वरवरा राव के परिवार ने बॉम्बे हाईकोर्ट में स्वास्थ्य आधार पर जमानत और एक रिट याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि उन्हें गंभीर न्यूरोलॉजिकल समस्याओं और खराब शारीरिक स्वास्थ्य को देखते हुए तुरंत मुंबई के नानावती अस्पताल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में लंबे से जेल में बीमार चल रहे कवि वरवरा राव को इलाज कराने की इजाजत मिल गई है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को 81 वर्षीय वरवरा राव को मुंबई के नानावती अस्पताल में 15 दिनों के लिए भर्ती होकर इलाज कराने की इजाजत दे दी है। उनके इलाज का सारा खर्च महाराष्ट्र सरकार उठाएगी। इस दौरान वरवरा राव के परिजन अस्पताल के नियमों के अनुसार उनसे मिलने भी जा सकते हैं।

Published: undefined

वरवरा राव के परिवार की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एसएस शिंदे और माधव जामदार की पीठ ने यह आदेश दिया है। हाईकोर्ट के आदेश पर महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें जेल से अस्पताल स्थानांतरित करने पर अपनी सहमति दे दी है। राज्य सरकार ने कहा कि वह ‘विशेष मामले’ के तहत राव को नवी मुंबई के तलाव जेल से नानावती अस्पताल में भर्ती कर देगी।

Published: undefined

महाराष्ट्र के वकील दीपक ठाकरे ने अदालत को बताया कि उन्होंने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से इस बारे में निर्देश ले लिया है। उन्होंने बताया कि सरकार को वरवरा राव को नानावती अस्पताल में स्थानांतरित करने में कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद वरवरा राव के इलाज का रास्ता साफ हो गया।

Published: undefined

गौरतलब है कि वरवरा राव के परिवार ने बॉम्बे हाईकोर्ट में स्वास्थ्य आधार पर जमानत अर्जी और एक रिट याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि उन्हें गंभीर न्यूरोलॉजिकल समस्याओं और गिरते शारीरिक स्वास्थ्य को देखते हुए तुरंत मुंबई के नानावती अस्पताल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। हाईकोर्ट ने सभी की दलीलें सुनने के बाद इसकी इजाजत दे दी

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined