हालात

शर्मनाक टिप्पणी मामले में बढ़ेंगी बिधूड़ी की मुश्किलें! सुप्रिया सुले बोलीं- हम ला रहे हैं विशेषाधिकार प्रस्ताव

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वह (रमेश बिधूड़ी) अपराधी हैं और मैंने टीएमसी नेता के साथ स्पीकर को पत्र लिखा है, हम उनके खिलाफ एक विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव ला रहे हैं। यह व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

संसद में चर्चा के दौरान बीएसपी सांसद के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की देशभर में चौतरफा कड़ी आलोचना हो रही है। आने वाले दिनों में आरोपी बीजेपी सांसद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। रमेश बिधूड़ी के खिलाफ विपक्ष विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहा है। इस संबंध में एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने जानकारी दी है।

Published: 23 Sep 2023, 10:57 AM IST

बिधूड़ी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की तैयारी

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वह (रमेश बिधूड़ी) अपराधी हैं और मैंने टीएमसी नेता के साथ स्पीकर को पत्र लिखा है, हम उनके खिलाफ एक विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव ला रहे हैं। यह व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है। 2 दिन पहले भी उन्होंने एक वरिष्ठ सांसद के साथ धक्का-मुक्की की थी। क्या यह लोकतंत्र है? मैं ऐसे किसी भी अनियंत्रित व्यवहार की निंदा करती हूं और विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव पेश किया जाना चाहिए और मैंने ऐसा किया है।

Published: 23 Sep 2023, 10:57 AM IST

पीड़ित सांसद ने की बिधूड़ी पर कार्रवाई की मांग

रमेश बिधूड़ी के व्यवहार से बीएसपी सांसद बेहद आहत हैं। बीएसपी नेता और लोकसभा सांसद दानिश अली ने एक बार फिर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर उनके ऊपर कार्रवाई नहीं की गई तो वह अपनी लोकसभा सदस्यता (सांसदी) छोड़ने पर विचार करेंगे। दानिश अली ने कहा, 'यह पहली बार है जब किसी निर्वाचित सांसद के खिलाफ इस तरह की असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया है। मुझे नींद नहीं आ रही, मेरी रूह कांप गई है।'

इसे भी पढ़ें: संसद में BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के 'शर्मनाक बोल' पर विपक्ष हमलावर, कहा- ये 'अमृतकाल नहीं, विषकाल'

Published: 23 Sep 2023, 10:57 AM IST

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में क्या कहा?

लोकसभा में 21 सितंबर की रात करीब 11 बजे चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा हो रही थी, दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी सदन में बोल रहे थे? इस दौरान बीएसपी सांसद दानिश अली ने उनकी बात पर असहमति जताई तो बिधूड़ी ने आपा खो दिया और उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

Published: 23 Sep 2023, 10:57 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Sep 2023, 10:57 AM IST