हालात

उत्तर प्रदेश: संभल कोल्ड स्टोरेज हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हुई, अभी भी कई लोग लापता, बचाव अभियान जारी

संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा कि यहां के मालिक, 2 नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हमने 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मुख्य आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के संभल के चंदौसी इलाके में आलू कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। डीआईजी ने बताया कि अभी तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। अभी भी कुछ लोग लापता हैं। बचाव अभियान अभी भी लगातार चल रहा है।

Published: 17 Mar 2023, 8:31 AM IST

गुरुवार रात को कोल्ड स्टोरेज की छत गिरी थी। हादसे के बाद मौके पर कोहराम मच गया था। सूचना मिलने के  बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था। मलबे में अभी भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है।

Published: 17 Mar 2023, 8:31 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार संभल के चंदौसी इलाके में आलू कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने की घटना में मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये देगी। सभी घायलों का नि:शुल्क इलाज किया जाएगा।

Published: 17 Mar 2023, 8:31 AM IST

जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि NDRF की टीमें अपने खोजी कुत्तों की मदद से फंसे लोगों को ढूंढ रही हैं। बचाव अभियान में NDRF और SDRF की टीमें जुटी हुई हैं। कोशिश है कि जल्द से जल्द बचाव अभियान को खत्म किया जाए।

Published: 17 Mar 2023, 8:31 AM IST

संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा कि यहां के मालिक, 2 नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हमने 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मुख्य आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। मलबा हटने के बाद ही इस बिल्डिंग के गिरने का असल कारण बता पाएंगे।  

Published: 17 Mar 2023, 8:31 AM IST

हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जनपद सम्भल के चंदौसी स्थित कोल्ड स्टोर दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!”

Published: 17 Mar 2023, 8:31 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Mar 2023, 8:31 AM IST