हालात

यूपी चुनाव से पहले BJP को झटका, बागी MLA ने बदला पाला, BSP के भी 6 बागी विधायक समाजवादी पार्टी में हुए शामिल

आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय में अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन विधायकों को पार्टी में शामिल करने की औपचारिक घोषणा की। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि अभी बहुत से नेता ऐसे हैं जो समाजवादी पार्टी में आना चाहते हैं।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की सरगर्मियां तेज होते ही दलबदल का दौर भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सत्तारूढ़ बीजेपी और मायावती का पार्टी बीएसपी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल बीजेपी के एक और बीएसपी के 6 बागी विधायकों ने आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया।

Published: undefined

लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय में अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन विधायकों को पार्टी में शामिल करने की औपचारिक घोषणा की। अखिलेश यादव ने बीजेपी विधायक राकेश राठौर के साथ बीएसपी के असलम राइनी, मुजतबा सिद्दिकी, हरगोविंद भार्गव, सुषमा पटेल, असलम अली चौधरी और हाकिम लाल बिंद को एसपी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि अभी बहुत से नेता ऐसे हैं जो एसपी में आना चाहते हैं।

Published: undefined

गौरतलब है कि राकेश राठौर सीतापुर सदर सीट से बीजेपी के विधायक है। जबकि असलम राइनी श्रावस्ती की भिनगा सीट से, मुजतबा सिद्दिकी प्रयागराज की प्रतापपुर सीट से, भार्गव सीतापुर की सिधौली सीट से, पटेल बादशाहपुर की मुंगरा सीट से, असलम अली चौधरी हापुड़ की ढोलाना सीट से और हाकिम बिंद प्रयागराज की हंडिया सीट से विधायक हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined