हालात

बिहार बीजेपी विधायक ने नीतीश को दी एनकाउंटर कराने की सलाह, कहा- यहां भी अपराधियों की ‘गाड़ी पलटनी’ चाहिए

बिहार में बीजेपी के विधायक पवन जायसवाल ने कहा कि अगर कोई अपराधी पेशेवर है, अपने आपको निडर समझकर कानून को चुनौती देता है तो उत्तर प्रदेश की तरह यहां भी उसकी गाड़ी पलट जाएगी। ठीक उसी तरह जैसे सीतामढ़ी में दारोगा की हत्या हुई और वहां अपराधी की गाड़ी पलट गई।

फाइल फोटोः आईएएनएस
फाइल फोटोः आईएएनएस 

बिहार में चरम पर पहुंच चुके अपराध और बेखौफ हो चुके अपराधियों को लेकर सिर्फ विपक्ष ही नहीं सरकार में शामिल बीजेपी भी लगातार सीएम नीतीश कुमार को घेरे हुए है। अब बीजेपी के एक विधायक ने अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए नीतीश कुमार को इशारों ही इशारों में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर 'एनकाउंटर' करवाने की सलाह दे दी है।

Published: undefined

बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने गुरुवार को बिहार में कानून-व्यवस्था में और सुधार की वकालत करते हुए कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था कायम है, अपराधी ज्यादा निडर होंगे तो यहां भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उनकी 'गाड़ी पलट जाएगी'। पवन जायसवाल का इशारा उत्तर प्रदेश के कुख्यात विकास दुबे के एनकाउंटर की ओर था। यूपी पुलिस का दावा है कि विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लाते समय गाड़ी पलट गई थी। उसके बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की, इस दौरान एनकाउंटर हुआ और वह मारा गया।

Published: undefined

बिहार में बीजेपी के विधायक पवन जायसवाल ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में भी अपराधियों की गाड़ी पलटनी चाहिए। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे एनकाउंटर के संबंध में बोलना चाहते हैं? तब उन्होंने कहा कि अब आपको जो भी मतलब निकालना है, वह निकाल सकते हैं। जयसवाल ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में कानून व्यवस्था को लेकर सराहनीय कार्य हुए हैं। उन्होंने हालांकि इसे अति सराहनीय बनाने की जरूरत बतलाई>

Published: undefined

बीजेपी विधायक ने फिर दोहराया, "अगर कोई अपराधी पेशेवर है, अपने आपको निडर समझता और कानून को चुनौती देता है तो उत्तर प्रदेश की तरह यहां भी उसकी गाड़ी पलट जाएगी। ठीक उसी तरह जैसे सीतामढ़ी में दारोगा की हत्या हुई और वहां अपराधी की गाड़ी पलट गई।" बता दें कि पिछले दिनों सीतामढ़ी में बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में दारोगा की मौत हो गई थी, जबकि पुलिस ने एक बदमाश को मार गिराया था। इस बीच, कई बीजेपी विधायकों ने भी जायसवाल के बयान का समर्थन किया है।

Published: undefined

वहीं, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर तत्पर है। पिछली सरकार में जिस तरह आर्गेनाइजड क्राइम होता था, उस पर पूरी तरह ब्रेक लगा है। कुछ घटनाएं होती हैं, जिस पर मुख्यमंत्री ने स्वयं संज्ञान लिया है। आने वाले समय में उसका रिजल्ट भी दिखेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined