हालात

बिहार: बोचहां उपचुनाव BJP के लिए बना प्रतिष्ठा का सवाल, प्रचार में 35 विधायकों, कई मंत्रियों को उतारने का फैसला

पिछले चुनाव में बोचहां से वीआईपी प्रत्याशी मुसाफिर पासवान जीते थे, जिनके आकस्मिक निधन से यह सीट खाली हो गई। बीजेपी ने उपचुनाव में बेबी कुमारी को प्रत्याशी बनाया है तो वीआईपी ने भी यहां प्रत्याशी उतारा है। आरजेडी और कांग्रेस भी यहां मैदान में है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार के मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा सीट के लिए होने वाला चुनाव एनडीए खासकर बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा से जुड़ा माना जा रहा है, यही कारण है कि प्रदेश बीजेपी ने यहां अपनी पूरी फौज उतारने की योजना बनाई है। बीजेपी ने बोचहा में 35 से अधिक विधायकों और 3 मंत्रियों को प्रचार में उतारने की योजना बनाई है।

Published: undefined

बीजेपी के एक नेता ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व ने सूबे के मंत्रियों और विधायकों को प्रचार में उतारने का फैसला किया है। बिहार सरकार के तीन मंत्री इसकी कमान संभालेंगे।
पार्टी ने बोचहा विधानसभा के तहत अपने वाले तीन मंडल बोचहां, मुशहरी और अहियापुर की जिम्मेवारी मंत्री जीवेश मिश्रा, जनक राम और रामप्रीत पासवान को दी है। इसके अलावा 35 विधायकों को भी बोचहां-मुशहरी की 35 पंचायतों में प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी दी गई है।

Published: undefined

29 मार्च से 10 अप्रैल तक बीजेपी के सभी मंत्री और विधायक मुजफ्फपुर में ही प्रवास करेंगे। मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने कहा कि तीन मंत्री, 35 विधायक, 16 विधान परिषद सदस्य, 1500 से अधिक कार्यकतार्ओं को बोचहा चुनाव में लगाया जाएगा।

बीजेपी सांसद ने कहा कि इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई अधिकारी और कई मंत्री भी प्रचार करने पहुंचेंगे। सूत्रों का कहना है कि बोचहा के लिए बिहार कोटे के सभी केंद्रीय मंत्रियों के वीडियो और ऑडियो संदेश भी मतदाताओं तक पहुंचाने की योजना बनाई गई है।

Published: undefined

गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में बोचहां से वीआईपी के प्रत्याशी मुसाफिर पासवान विजयी हुए थे, उनके आकस्मिक निधन के बाद यह सीट खाली हो गई। बीजेपी ने इस उपचुनाव में बेबी कुमारी को प्रत्याशी बनाया है तो वीआईपी ने भी यहां से प्रत्याशी उतार दिया है। आरजेडी और कांग्रेस ने भी यहां अपने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। इस सीट पर 12 अप्रैल को मतदान होना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined