हालात

बिहार: रामनवमी पर हिंसा के बाद सासाराम में बम धमाका, 6 घायल, बिहारशरीफ में गोलीबारी, जानें अब कैसे हैं हालात?

हिंसा में अब तक कुल 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बिहार शरीफ में कर्फ्यू लागू है। वहीं, सासाराम में धारा 144 लागू है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा के बाद बिहार के कुछ इलाकों में ताजा हिंसा हुई है। सासाराम और बिहारशरीफ में हुई हिंसा में 9 लोग घायल हो गए हैं। शनिवार रात सासाराम के शेरगंज इलाके में बम धमाका हुआ। धमाके में 6 लोग घायल हो गए। घायलों को पहले स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां से हालत गंभीर होने के बाद उन्हें बीएययू रेफर कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक, फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम मौके पर जांच कर रही है। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Published: 02 Apr 2023, 8:55 AM IST

उधर, बिहारशरीफ के पहाड़पुर में शनिवार शाम को ताजा हिंसा हुई। इस दौरान 12 राउंड गोलियां चलीं, जबकि काशी तकिया में 6 राउंड फायरिंग हुई। इसके बाद पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दया गया। रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती कर दी गई है। नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने शहर में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। इस बीच शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी स्कूलों, मदरसों और कोचिंग सेंटर्स को 4 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

Published: 02 Apr 2023, 8:55 AM IST

हिंसा में अब तक  कुल 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बिहार शरीफ में कर्फ्यू लागू है। वहीं, सासाराम में धारा 144 लागू है। गृहमंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द कर दिया गया है, हालांकि नवादा में आज तय समय पर रैली होगी।

Published: 02 Apr 2023, 8:55 AM IST

वहीं, नालंदा  के डीएम ने बिहारशरीफ शहर को लेकर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया है। डीएम ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा ने कहा कि नालंदा के बिहारशरीफ में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। लोगों से अपील है कि किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान ना दें। अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Published: 02 Apr 2023, 8:55 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Apr 2023, 8:55 AM IST