हालात

बिहारः नीतीश के मंत्री की जगह भाई ने किया सरकारी कार्यक्रम का उद्घाटन, विपक्ष ने सदन में किया हंगामा

इस मामले के सामने आने के बाद खुद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यह बेहद गंभीर है। ऐसा कैसे हो सकता है कि एक मंत्री का भाई किसी सरकारी कार्यक्रम का उद्घाटन कर सकता है। उन्होंने कहा कि इसकी रिपोर्ट मंगाई जा रही है, जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार के पशुपालन एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री मुकेश सहनी की जगह पर एक सरकारी कार्यक्रम में उनके भाई संतोष सहनी के भाग लेने और लाभुकों को दी जाने वाली गाड़ियों की चाभी सौंपे जाने के मामले को लेकर शुक्रवार को विधानसभा में विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। विधानसभा में आरजेडी के नेता भाई वीरेंद्र ने सरकारी कार्यक्रम में खुद न जाने के बदले अपने भाई को भेजने वाले मुकेश सहनी पर निशाना साधा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मामले में संज्ञान लेने की मांग की। इसे लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।

Published: undefined

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले के सामने आने के बाद खुद आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है। आखिर ऐसा कैसे हो सकता है कि एक मंत्री का भाई किसी सरकारी कार्यक्रम का उद्घाटन कर सकता है। उन्होंने कहा कि इसकी रिपोर्ट मंगाई जा रही है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।

Published: undefined

दरअसल, यह मामला वैशाली जिले के हाजीपुर से जुड़ा है। हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग द्वारा मत्स्य विपणन योजना के तहत अनुसूचित जाति एवं अति पिछड़ा जातियों के मत्स्य पालकों के लिए वाहन वितरण समारोह का आयोजन किया गया था।
कार्यक्रम स्थल पर लगे बैनर में उद्घाटनकर्ता के रूप में विभाग के मंत्री मुकेश सहनी का नाम लिखा हुआ था, लेकिन मंत्री यहां खुद नहीं आए और उनकी जगह उनके भाई संतोष सहनी पहुंच गए।

Published: undefined

इसके बाद सरकारी अधिकारियों की उपस्थिति के बीच मंत्री के भाई संतोष सहनी ने इस कार्यक्रम का ना केवल उद्घाटन किया बल्कि लाभुकों के बीच वाहनों का भी वितरण किया। इस मौके पर जब पत्रकारों ने उनसे पूछा तब उन्होंने कहा कि मंत्रीजी की व्यस्तता के कारण उनके प्रतिनिधि के रूप में वे यहां उपस्थित हुए हैं।

Published: undefined

इस मामले के प्रकाश में आने के बाद अब तक मंत्री मुकेश सहनी का कोई बयान सामने नहीं आया है, लेकिन इसे लेकर विधानसभा और विधान परिषद में जमकर हंगामा हुआ। बजट सत्र में पहले से विपक्ष के हमलों से फजीहत झेल रही नीतीश सरकार इस घटना के बाद से पूरी तरह बैकफुट पर है। खुद नीतीश कुमार विधानसभा में जवाब देते समय असहज दिखे। अब नीतीश सरकार की जांच में क्या होगा, यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन इतना तय है कि इस घटना ने सरकार की बुरी तरह किरकिरी करवा दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined