हालात

बिहारः सुशासन बाबू के राज में अपराधी बेलगाम, समस्तीपुर में एक दिन में कारोबारी सहित 3 लोगों की हत्या

पहली घटना दलसिंहसराय क्षेत्र में हुई, जिसमें अपराधियों ने सुधा डेयरी के डिस्ट्रीब्यूटर और उनके सहयोगी की गोली मारकर हत्या कर दी, वहीं तीसरी हत्या जिले के बिथान थाना क्षेत्र में हुई, जिसमें नाव का भाड़ा 10 रुपये मांगने पर एक नाविक की हत्या कर दी गई।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार की नीतीश सरकार भले ही राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार और 'सुशासन' का दावा करती हो, लेकिन समस्तीपुर में सोमवार को एक ही दिन दिनदहाड़े एक व्यवसायी सहित तीन लोगों की हत्या ने इस दावे की पोल खोलकर रख दी है। पहली घटना दलसिंहसराय क्षेत्र में हुई, जिसमें अपराधियों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी, वहीं तीसरी हत्या जिले के बिथान थाना क्षेत्र में हुई।

समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय में हथियारबंद अपराधियों ने सोमवार को दिनदहाड़े सुधा डेयरी पार्लर के डिस्ट्रीब्यूटर और संचालक सुनील कुमार राय और उसके कर्मी सह वाहन चालक मोहम्मद पप्पू की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राय एनएच 28 के किनारे चकनवादा स्थित अपने प्रतिष्ठान में थे, तभी तीन बाइकों पर सवार होकर आए छह अपराधियों ने उन पर गोली चला दी, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

Published: undefined

इतना ही नहीं, बीच बचाव करने आए उनके वाहन चालक पप्पू को भी अपराधियों ने निशाना बनाया। गंभीर रूप से घायल पप्पू को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी भी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दलसिंहसराय अनुमंडल पुलिस अधिकारी दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Published: undefined

इस दोहरे हत्या के विरोध में लोगों ने एनएच 28 को जाम कर दिया और अपराधियों की फौरन गिरफ्तारी की मांग की। हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। लोग लूट की आशंका भी जता रहे हैं। घटना के वक्त शायद रुपये बैंक में जमा करने के लिए ले जाने की प्रक्रिया चलने की बात चर्चा में है, वैसे तत्काल पुलिस भी हत्या के कारणों को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं बता पा रही है। अनुमंडल पुलिस अधिकारी ने कहा कि एनएच 28 के पास दो लोगों की हत्या हुई है। अब तक कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि उन्होंने कहा कि जो भी अपराधी होंगे, उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Published: undefined

उधर, जिले के बिथान थाना क्षेत्र में एक नाविक को एक व्यक्ति से नाव का भाड़ा 10 रुपये मांगना महंगा पड़ गया। इस 10 रुपये की कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिथान थाना क्षेत्र बनभौर गांव निवासी नाव चालक शिकन यादव की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। ग्रामीण की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

Published: undefined

बिथान के थाना प्रभारी मोहम्मद खुशमुद्दीन ने बताया कि मृतक के परिजनों का आरोप है कि शिकन यादव नाव चलाने का काम करता था। रविवार को एक युवक से नदी पार कराने के लिए 10 रुपये नाव का किराया मांगने पर विवाद हुआ था और युवक ने देख लेने की धमकी दी थी।
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोप है कि शिकन सोमवार को अहले सुबह अपने घर के सामने सड़क के किनारे खड़ा था, उसी दौरान उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

थाना प्रभारी मोहम्मद खुशमुद्दीन ने बताया कि इस मामले में मृतक के परिजन के बयान पर हत्या की प्राथमिकी बिथान थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें दो लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined