हालात

बिहार: पटना के गांधी मैदान में एतिहासिक कार्यक्रम आज, सीएम नीतीश 1 लाख 20 हजार शिक्षकों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

कई जिलों से शिक्षक जब पटना शहर के बॉर्डर पर पहुंचेंगे। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस के माध्यम से एस्कॉर्ट कर गांधी मैदान तक लाया जाएगा। इसके लिए शहर में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार के गांधी मैदान में एतिहासिक कार्यक्रम होने जा रहा है। आज सबसे बड़ा नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित होने जा रहा है। सीएम नीतीश कुमार 120336 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इसके बाद संबंधित विद्यालयों में योगदान करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

गांधी मैदान में बिहार के कई जिलों से 25000 शिक्षक पहुंच रहे हैं। इनमें से 500 को मुख्यमंत्री अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौपेंगे। कई जिलों से शिक्षक जब पटना शहर के बॉर्डर पर पहुंचेंगे। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस के माध्यम से एस्कॉर्ट कर गांधी मैदान तक लाया जाएगा। इसके लिए शहर में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Published: undefined

वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक्स पर लिखा, “बिहार में आज का दिन ऐतिहासिक है। आज बिहार में एक दिन, एक साथ, एक विभाग में रिकॉर्डतोड़ 𝟏 लाख 𝟐𝟎 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी का नियुक्ति पत्र मिलेगा। यह तो अभी शुरुआत है। महागठबंधन की बिहार सरकार में मा॰ मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में हम अपने नौकरी, सामाजिक न्याय के साथ समावेशी विकास, आर्थिक न्याय, समता और सौहार्द के सभी वादों को पूरा कर रहे है।जय हिंद! जय बिहार”

गौरतललब है कि पहले चरण में बीपीएससी के माध्यम से 1.70 लाख शिक्षकों बहाली निकाली गई थी। इस परीक्षा में 1.20 लाख 336 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसमें बिहार से बाहर के अभ्यर्थी भी शामिल हैं। इन तमाम शिक्षकों को गुरुवार को नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined