हालात

बिहार: लालू यादव की बहू ऐश्‍वर्या ने तेज प्रताप, राबड़ी, मीसा भारती पर दर्ज कराई FIR, कहा- पीटकर घर से निकाला

बिहार में लालू परिवार के घर की लड़ाई एक बार फिर सड़क पर आ गई है। आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या ने अपनी सास और पूर्व सीएम राबड़ी देवी पर मारपीट कर अपने घर से बाहर निकाल देने का आरोप लगाया है। ऐश्वर्या ने एक एफआईआर भी दर्ज कराई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद का परिवार एक बार फिर पारिवारिक विवाद को लेकर सुर्खियों में है। आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या ने पटना के एक थाने में पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती और पति तेज प्रताप यादव पर प्रताड़ित करने और मारपीट करने के आरोप लगाते हुए एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। ऐश्वर्या ने महिला थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि रविवार रात राबड़ी देवी के आवास 10 सकरुलर रोड में उनके साथ मारपीट की गई और उन्हें घसीटकर घर से बाहर निकाल दिया गया।

Published: 16 Dec 2019, 1:45 PM IST

इसकी पुष्टि करते हुए महिला थाने की प्रभारी आरती कुमारी ने सोमवार को बताया कि ऐश्वर्या की ओर से मिली शिकायत की जांच प्रारंभ कर दी गई है। उन्होंने कहा, “दर्ज प्राथमिकी में राबड़ी देवी, मीसा भारती, तेज प्रताप और दो सुरक्षाकर्मियों को आरोपी बनाया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।”

Published: 16 Dec 2019, 1:45 PM IST

गौरतलब है कि लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के बीच अदालत में तलाक का मामला लंबित है। पटना में राबड़ी आवास से कथित तौर पर निकाले जाने के बाद ऐश्वर्या ने पत्रकारों को बताया कि उनकी सास ने उनका बाल नोचा और जमकर पिटाई की। इसके बाद एक महिला पुलिसकर्मी की मदद से उसे घसीटकर घर से बाहर निकाल दिया गया।

Published: 16 Dec 2019, 1:45 PM IST

ऐश्वर्या ने कहा, “राबड़ी देवी के परिवार द्वारा साक्ष्य मिटाने के लिए मेरा मोबाइल फोन भी छीन लिया गया। साथ ही सारा सामान रखकर घर से बाहर निकाल दिया।” ऐश्वर्या के पिता पूर्व मंत्री चंद्रिका राय भी इस मामले में आक्रोशित नजर आए। उन्होंने कहा कि अब लालू परिवार को एक्सपोज किया जाएगा। उन्होंने इस मामले में राजनीतिक लड़ाई लड़ने की बात करते हुए कहा कि जो लोग अपने घर में महिला की इज्जत नहीं कर सकते, वे अन्य लोगों की क्या इज्जत करेंगे।

Published: 16 Dec 2019, 1:45 PM IST

इसके बाद चंद्रिका राय के समर्थकों ने राबड़ी आवास के बाहर जमकर हंगामा किया और लालू परिवार के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव ने कहा, “असली मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सरकार यह करा रही है। यह दो परिवारों या सिर्फ दो लोगों का मामला है, जो अदालत में चल रहा है। अदालत को ही इसका फैसला करना है।” इस बीच, ऐश्वर्या के परिजनों का कहना है कि ऐश्वर्या अब अपने मायके रहेगी और अपने अधिकार की लड़ाई लड़ेगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 16 Dec 2019, 1:45 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Dec 2019, 1:45 PM IST