हालात

बिहारः अनंत सिंह के गढ़ मोकामा में ताल ठोकेंगे मुकेश सहनी, उपचुनाव में प्रत्याशी उतार अन्य दलों का बिगाड़ेंगे खेल

साल 2020 के बिहार चुनाव में मोकामा सीट पर एलजेपी के सुरेश सिंह निषाद को 8 फीसदी से ज्यादा मत मिले थे। माना जा रहा है कि वीआईपी निषाद समाज के इसी मत पर नजर गड़ाए हुए है। कहा जा रहा है कि वीआईपी के चुनावी मैदान में उतरने से समीकरण बदल सकते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

चुनाव आयोग ने बिहार के मोकामा विधानसभा उपचुनाव को लेकर भले ही अब तक तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन राजनीतिक दलों ने इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी है। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने मोकामा विधानसभा उपचुनाव लड़ने को घोषणा कर दी है।

Published: undefined

बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने रविवार को मोकामा विधानसभा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद घोषणा कर दी कि वीआईपी मोकामा विधानसभा क्षेत्र के होने वाले उपचुनाव में अपना प्रत्याशी उतारेगी। सहनी ने बैठक के बाद कहा कि पार्टी ने मोकामा विधानसभा में चुनाव के लिए तैयारी प्रारंभ कर दी है।

Published: undefined

मुकेश सहनी ने बताया कि बैठक में मोकामा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों और पार्टी की विचारधारा, नीतियों और सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने और विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक सांगठनिक विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि बोचहा उपचुनाव में भी हमारी पार्टी को कम आंका जा रहा था, लेकिन हमारी पार्टी 18 प्रतिशत ज्यादा मत लाई।

Published: undefined

साल 2020 के चुनाव में मोकामा विधानसभा में कुल 52.99 प्रतिशत वोट पड़े थे। इस चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर अनंत सिंह ने जनता दल यूनाइटेड के राजीव लोचन नारायण सिंह को 35,757 वोटों से हराया था। इस चुनाव में एलजेपी के सुरेश सिंह निषाद को 8 फीसदी से ज्यादा मत मिले थे। माना जा रहा है कि वीआईपी निषाद समाज के इसी मत पर नजर गड़ाए हुएहैं। कहा जा रहा है कि वीआईपी के चुनावी मैदान में उतरने से समीकरण बदल सकते हैं।

Published: undefined

गौरतलब है कि बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता खत्म हो गई है। एमपी-एमएलए कोर्ट में अनंत सिंह को 10 साल की सजा सुनाई गई थी। उनके घर से एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के केस में 14 जून को स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई थी जिसमें उन्हें दोषी पाया गया था। इसके बाद कोर्ट ने 21 जून को 10 साल की सजा सुनाई। अनंत सिंह करीब 34 महीने से पटना के बेऊर जेल में बंद हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined