हालात

बिहारः नीतीश सरकार ने सभी कोरोना पाबंदियों को हटाने का फैसला लिया, 14 फरवरी से हटेंगे सारे प्रतिबंध

बिहार में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी देखी जा रही है। राज्य में शनिवार को कोरोना के 174 नए मामले सामने आए। फिलहाल राज्य में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 1346 है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार की नीतीश सरकार ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर के दौरान लगाई गई सभी तरह की पाबंदियों को खत्म करने का फैसला लिया है। राज्य में 14 फरवरी यानी सोमवार से कोरोना को लेकर लगाए गए सभी प्रतिबंध खत्म हो जाएंगे। सरकार का यह फैसला अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा। फिलहाल लगी पाबंदियां 6 से 13 फरवरी तक के लिए लागू हैं।

Published: undefined

इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की आज (शनिवार) को समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुए 14 फरवरी से अगले आदेश तक सभी प्रकार के प्रतिबंधों को हटा लिया गया है।"

Published: undefined

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "अब कोविड अनुकूल व्यवहार एवं निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुपालन के साथ सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित होंगी। जिला पदाधिकारियों को स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए आवश्यकतानुसार प्रतिबंध लगाने के लिए अधिकृत किया गया है।"

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने हालांकि लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि सावधानी बरतें और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई, जिसमें कोरोना संक्रमण की स्थिति पर विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि बिहार में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी देखी जा रही है। राज्य में शनिवार को कोरोना के 174 नए मामले सामने आए। फिलहाल राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 1346 है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined