हालात

शराब कांड में नीतीश के मंत्री के इस्तीफे की मांग पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया राजभवन मार्च

बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब के मामलों में केवल गरीबों को गिरफ्तार किया जा रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार में अपनी ही सरकार के मंत्री पर शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाने के लग रहे आरोपों पर घिरी नीतीश सरकार को शनिवार को भी विपक्ष के भारी हंगामे का सामना करना पड़ा। शनिवार को आरजेडी सहित विपक्षी सदस्यों ने अवैध शराब बिक्री के आरोपों पर मंत्री रामसूरत राय के इस्तीफे की मांग को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा किया। इसके बाद बोलने का मौका नहीं देने का आरोप लगाते हुए विपक्षी सदस्यों ने विधानसभा से निकलकर राजभवन मार्च किया।

Published: undefined

इससे पहले आज सुबह विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले ही राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय के इस्तीफे की मांग को लेकर आरजेडी के सदस्यों ने विधानमंडल परिसर में प्रदर्शन किया। इसके बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई, तो विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे। विपक्ष लगातार मंत्री रामसूरत राय के इस्तीफे की मांग पर अड़ा रहा।

Published: undefined

विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि मंत्री के खिलाफ सभी साक्ष्य हैं। शराब मामले में गरीबों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इसके बाद शून्यकाल के दौरान मंत्री रामसूरत राय के इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्षी विधायक वेल में आ गए। इस पर सदन में तेजस्वी यादव और उप मुख्यमंत्री तारकिशोर एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हो गए। हंगामा बढ़ता देख अध्यक्ष ने दो बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।

Published: undefined

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने सभी सदस्यों को शांत कराते रहे, लेकिन विपक्ष का हंगामा जारी रहा। इसके बाद आरजेडी के विधायक नेता विपक्ष को बोलने का पर्याप्त अवसर नहीं देने पर नाराजगी जताते हुए अध्यक्ष कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। फिर इसके बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विपक्षी सदस्य पैदल ही राजभवन मार्च के लिए निकल गए।

वहीं, नीतीश सरकार में मंत्री जीवेश मिश्रा ने मंत्री रामसूरत राय का बचाव करते हुए कहा कि मंत्री रामसूरत राय का उस स्कूल से कोई लेना-देना नहीं है, जहां से शराब की बरामदगी हुई है। मंत्री का 2012 में अपने भाई से रजिस्टर्ड बंटवारा हो चुका है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ