हालात

बिहार के मोतिहारी में दिनदहाड़े पैक्स अध्यक्ष को भूना, सुपारी देने के आरोप में मुखिया सहित दो गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि मृतक पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता मटियरिया पंचायत से मुखिया का चुनाव लड़ना चाहते थे, इसलिए वर्तमान मुखिया ने सुपारी देकर उनकी हत्या करवा दी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में मुखिया को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्घि थाना क्षेत्र में बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े एक प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति (पैक्स) अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी। इस बीच, स्थानीय लोगों ने घटना को अंजाम देकर भाग रहे एक बदमाश को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस मामले में पुलिस ने स्थानीय मुखिया सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि मुखिया ने ही सुपारी देकर पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की हत्या करवाई है।

Published: undefined

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मटियरिया पंचायत के पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता मटियरिया चौक पर स्थित अपनी खाद की दुकान पर बैठे थे कि बाइक पर सवार होकर आए अपराधियों ने गोलीबारी कर दी। गोली लगने से गुप्ता की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद दुकानदारों ने गोली मारकर भाग रहे एक अपराधी को पकड़ लिया, लेकिन शेष अपराधी भागने में सफल रहे। अपराधियों की कुल संख्या तीन बताई जा रही है।

Published: undefined

इस घटना से आक्रोशित लोगों ने मौके पर छूटी अपराधी की बाइक को फूंक दिया और कांड में शामिल शेष अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अरेराज-मोतिहारी पथ को जाम कर दिया और जमकर हंगामा किया। मौके पर कई थाना की पुलिस पहुंच गई। इस बीच आक्रोशित लोगों द्वारा पुलिस पर भी पथराव कर दिया। बाद में पुलिस के आलाधिकारियों ने वहां पहुंचकर लोगों को समझा बूझाकर स्थिति को संभाला।

Published: undefined

पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार झा ने बताया कि पकड़े गए अपराधी की पहचान अनिल सहनी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधी से पूछताछ के क्रम में हत्या का कारण पंचायत चुनाव सामने आया है। उन्होंने कहा "मटियरिया पंचायत के मुखिया सुरेंद्र सिंह ने पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की सुपारी दी थी। मृतक पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता मुखिया पद के लिए मटियरिया पंचायत से चुनाव लड़ना चाहते थे, इसलिए वर्तमान मुखिया ने उनकी हत्या करवा दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुखिया को गिरफ्तार कर लिया है और पूरे मामले की छानबीन कर रही है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल