हालात

बिहार: आरजेडी ने शराबी, उपद्रवी और चोर चूहे को पकड़कर विधानसभा में पेश किया

आरजेडी विधायकों द्वारा आज विधानसभा में चूहा लाने पर पूर्व सीएम आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने कहा कि चूहा बांध काट दिया, बाढ़ आ गई, चूहा शराब पी गया। चूहा अस्पताल की दवाइयां खा गया। चूहा फाइलें भी काट लिया। आरोपी (चूहे) को हमने पकड़ लिया है और सदन में ले आए हैं सजा दिलाने के लिए। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान प्रतिदिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर विपक्ष सरकार के खिलाफ हंगामा कर रहा है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को विधान परिषद भवन के बाहर आरजेडी ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। आरजेडी के विधान पार्षद पिंजरे में बंद एक चूहे को लेकर पहुंचे और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Published: undefined

आरजेडी के विधान पार्षद सुबोध राय शुक्रवार को हाथ में चूहेदानी (चूहे का पिंजरा) और उसमें एक बड़ा-सा चूहा लेकर विधान परिषद परिसर पहुंचे। विधान परिषद भवन के बाहर आरजेडी के विधान पार्षदों ने चूहे को सजा दिलाने का नारा लगाया।

Published: undefined

इस दौरान विधान परिषद में विपक्ष की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा, “राज्य सरकार घोटाले करती है और इसका जिम्मेदार चूहों को बताती है। हम घोटालों के जिम्मेदार चूहे को पकड़कर लाए हैं।”

Published: undefined

राबड़ी देवी ने कहा, “बिहार में 55 घोटाले हुए। सरकार ने घोटालों का जिम्मेदार चूहों को बता दिया। सरकार कहती है कि चूहों ने बांध काट दिया, जिससे बाढ़ आ गई। चूहे कई ट्रक शराब पी गए। अस्पताल में रखी दवाएं चूहे खा गए। अब चूहों को फाइल कुतरने का जिम्मेदार बताया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “यह सरकार खुद घोटाला पर घोटाला करती है और चूहों को जिम्मेदार बताती है। हम चूहे को लाए हैं, ताकि इसपर कार्रवाई की जा सके।” इस पर सत्ता पक्ष के नेताओं ने कहा कि विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं है तो यही अनाप-शनाप काम करेंगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined