हालात

किसानों के समर्थन में बॉर्डर पहुंचीं शाहीन बाग की दादी, दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

आज दिन में किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए बिलकिस दादी ने कहा था कि हम सभी किसानों की बेटियां हैं। उन्होंने ऐलान किया था कि हम आज किसानों के प्रदर्शन का समर्थन करने जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम अपनी आवाज उठाएंगे, सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

हरियाणा-दिल्ली के बीच सिंघू बॉर्डर जारी किसानों के प्रदर्शन में शामिल होने पहुंची शाहीन बाग की बिलकिस दादी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बिलकिस दादी जैसे ही प्रदर्शन स्थल के इलाके में पहुंचीं, वैसे ही पहले से मौजूद दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने उन्हें घेर लिया और फिर महिला पुलिस की मदद से उन्हें हिरासत में ले लिया।

Published: 01 Dec 2020, 5:10 PM IST

इससे पहले आज दिन में किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए बिलकिस दादी ने कहा था कि हम सभी किसानों की बेटियां हैं। उन्होंने ऐलान किया था कि हम आज किसानों के प्रदर्शन का समर्थन करने जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम अपनी आवाज उठाएंगे, सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए।

Published: 01 Dec 2020, 5:10 PM IST

पिछले साल नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में शुरू हुए महिलाओं के आंदोलन में 82 वर्षीय़ बिलकिस दादी भी शामिल थीं। पूरे देश और दुनिया में विरोध बनकर उभरे शाहीन बाग के साथ ही बिलकिस दादी भी विरोध के प्रतीक के रूप में पूरी दुनिया में चर्चित हो गईं। हाल ही में उनके इस कारनामे के लिए टाइम पत्रिका ने उन्हें सम्मान देते हुए मैग्जीन में जगह दी थी।

Published: 01 Dec 2020, 5:10 PM IST

बता दें कि केंद्र के विवादित कृषि कानून के खिलाफ पिछले 6 दिनों से पंजाब, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों के किसान दिल्ली-हरियाणा के बीच सिंघू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। लगातार तेज होते किसानों के आंदोलन को देखते हुए केंद्र सरकार ने आज किसान नेताओं को विज्ञान भवन में वार्ता के लिए बुलाया है, जहां केंद्रीय मंत्रियों के साथ किसानों की बातचीत चल रही है।

Published: 01 Dec 2020, 5:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Dec 2020, 5:10 PM IST