हालात

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए में तकरार? सहयोगी पार्टी के अध्यक्ष ने ही सीएम नीतीश के नेतृत्व पर उठाए सवाल

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह की कल (रविवार) शाम में बिहार में डिजिटल रैली करने वाले हैं। इसके साथ ही अमित शाह बिहार में चुनावी आगाज करेंगे। लेकिन इस रैली से पहले ही बिहार एनडीए में मतभेद की खबरें आ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना के कहर के बीच बीजेपी बिहार में चुनावी तैयारियों में जुट गई है। केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह की कल (रविवार) शाम में बिहार में डिजिटल रैली करने वाले हैं। इसके साथ ही अमित शाह बिहार में चुनावी आगाज करेंगे। लेकिन इस रैली से पहले ही बिहार एनडीए में मतभेद की खबरें आ रही है। दरअसल एनडीए के एक बड़े घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक बयान देकर खलबली मचा दी है। चिराग का कहना है कि बिहार चुनाव में बीजेपी तय करेगी कि नेतृत्व किसके हाथों में होगा। एलजेपी अध्यक्ष के इस बयान के अलग-अलग मतलब निकाले जाने लगा है। पासवान ने कहा कि वो हर फैसले में बीजेपी के साथ हैं। चाहें नीतीश कुमार का नेतृत्व जारी रखना हो या उसे बदलने की बात हो, वो बीजेपी के साथ रहेंगे।

Published: 06 Jun 2020, 2:00 PM IST

बता दें कि चिराग पहले भी नीतीश सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं। हाल ही में उनके पिता और मोदी सरकार में मंत्री रामविलास पासवान ने नीतीश कुमार सरकार के प्रवासी मजदूरों की वापसी नहीं कराने के फैसले पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार इस संकट से निपटने में अच्छी तरह से कारगर नहीं रही।

Published: 06 Jun 2020, 2:00 PM IST

समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में चिराग पासवान ने कहा, “चेहरा कौन होगा? गठबंधन का नेता कौन होगा? यह कुछ ऐसा है जो उसके सबसे बड़े घटक बीजेपी को तय करना है। बीजेपी जो भी निर्णय लेगी उसमें एलजेपी दृढ़ता के साथ खड़ी रहेगी। अगर वे (बीजेपी) नीतीश कुमार जी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। तब भी हम उनके साथ हैं, अगर वे बदलाव का मन बनाना चाहते हैं, तब भी साथ हैं। बीजेपी जो भी फैसला लेगी, हम समर्थन करेंगे।”

Published: 06 Jun 2020, 2:00 PM IST

हालांकि बीजेपी अभी तक यह कहती आई है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ा जाएगा, लेकिन प्रवासी संकट, कोरोनो वायरस और लॉकडाउन के बीच जेडीयू और बीजेपी में सियासी दरार की अटकलें लगाई जाती रही हैं। ऐसे में ये सवाल उठने लगा है कि क्या बीजेपी एकबार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व के साथ चुनाव में जाएगी या फिर बिहार की राजनीति में फिर से कोई बदलाव देखने को मिलेगा।

Published: 06 Jun 2020, 2:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Jun 2020, 2:00 PM IST