हालात

तमिलनाडु में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में बीजेपी जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, आत्मघाती हमले की दी थी धमकी

सभा के दौरान अय्यप्पन ने तमिलनाडु सरकार से बिक्री कर कम करने का आह्वान किया था और सरकार द्वारा इसे वापस नहीं लेने पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी। उनके भाषण का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद केस दर्ज हुआ था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

तमिलनाडु के अरियाल्लूर में पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में बीजेपी के जिलाध्यक्ष अय्यप्पन को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अय्यप्पन ने 1 दिसंबर को जिला कलेक्टर के कार्यालय के सामने सभा को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषण दिया था, जिसका वीडियो वायरल हो गया था।

Published: undefined

सभा के दौरान अय्यप्पन ने तमिलनाडु सरकार से बिक्री कर कम करने का आह्वान किया था और सरकार द्वारा इसे वापस नहीं लेने पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी। उनके भाषण की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी और अरियालुर के वलजाह रोड पर ग्राम अधिकारी द्वारा औपचारिक रूप से शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Published: undefined

अय्यप्पन पर आईपीसी की धारा 504 का आरोप लगाया गया था, जिसमें शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना शामिल है। इस धारा में कहा गया है कि जो कोई भी जानबूझकर अपमान करता है और इस तरह किसी भी व्यक्ति को उकसाता है, इस इरादे से या यह जानते हुए कि इस तरह के उकसावे से सार्वजनिक शांति भंग करने या कोई अन्य अपराध करने की संभावना है, उन्हें कारावास से दंडित किया जाएगा। जिसकी अवधि दो वर्ष तक या जुर्माना या दोनों हो सकता है।

Published: undefined

बीजेपी नेता के खिलाफ अन्य धाराएं धारा 153 (2), 153 ए (1) (बी), 153 बी (1) (सी), 505 (1) (बी), 505 (2), 506 ( 2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अय्यप्पन को आज अरियालुर मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश किया गया और जहां से उन्हें 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वह अब तिरुचि जेल में बंद है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined