हालात

पीएम मोदी के दोस्त को बचाने के लिए BJP कर रही ड्रामा, शाह-शहंशाह समझ लें लोकतंत्र में जनता मालिक, वो किराएदार: खेड़ा

पवन खेड़ा ने कहा कि शाह और शहंशाह दोनों जानते हैं कि राहुल गांधी माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने बीजेपी पर तंज सकते हुए कहा कि अंग्रेजों से माफी मांगने वाले लोग हमें देशभक्ति नहीं सिखाएं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मंगलवार को संसद भवन के पास विजय चौक पर मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस प्रवक्ता ने अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग के बीच संसद में लगातार हो रहे हंगामे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी "डर गई है"। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के दोस्त को बचाने के लिए बीजेपी रोज नए ड्रामा कर रही है।

Published: undefined

पवन खेड़ा ने कहा कि शाह और शहंशाह दोनों जानते हैं कि राहुल गांधी माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कि जो उनकी परंपरा रही है सिर्फ झूठ बोलने की। खेड़ा ने बीजेपी पर तंज सकते हुए कहा कि अंग्रेजों से माफी मांगने वाले लोग हमें देशभक्ति नहीं सिखाएं। सरकार के कामों की आलोचजना करना देश की आलोचना करना नहीं होता। सरकार देश से बनती है, देश सरकार से नही बनता। ये बात बीजेपी को समझनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर लोकंतत्र पर, देश की स्थिति पर भारत में चर्चा होती है तो उससे लोकतंत्र मजबूत होगा। चर्चा करने से लोकतंत्र मजबूत होते हैं। कमजोर नहीं। चर्चा बंद करने से लोकतंत्र कमजोर होता है। ये बात बीजेपी और पीएम मोदी को समझना चाहिए।

Published: undefined

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि आप लोकतंत्र के किरायदार हैं मकान मालिक नहीं हैं। लोकतंत्र में मालिक जनता होती है। उन्होंने कहा कि आपसे बड़े लोगों को जनता से गद्दी पर बैठाया है तो उन्हें हटाया भी है। उन्होंने कहा कि शाह और शहंशाह को एक सलाह दे दूं कि आप किराएदार हैं, मालिक नहीं। जनता इस देश की मालिक है। इसलिए निवेदन है कि किराएदार बनकर रहिए, मकान मालिक बनने की कोशिश मत करिए।

Published: undefined

संसद न चलने देने के मुद्दे को लेकर पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी पीएम मोदी के दोस्त के कारनामों पर जवाब मांग रहे हैं इसलिए ये सब ड्रामा हो रहा है। बीजेपी पीएम मोदी को बचाने के लिए और असली मुद्दे से ध्यान बांटने के लिए ये सारे ड्रामे कर रही है। बीजेपी को लग रहा है कि ऐस न हो कि पीएम मोदी संसद में हों और राहुल गांधी उनसे उनके दोस्त को लेकर कोई सवाल न कर दें।

Published: undefined

खेड़ा ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि आप जेपीसी की गठन क्यों नहीं कर रहे हैं। राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे संसद में जब गौतम अडानी का नाम लेते हैं तो आप उस शब्द को क्यों एक्सपंज कर देते हैं। कार्यवाही से वो शब्द क्यों निकाल देते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी दोस्त को नहीं देश को तवज्जो दीजिए। नहीं तो आप लोकतंत्र के जयचंद कहे जाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined