हालात

बीजेपी नेता बोले- 'ब्राह्मण-बनिया मेरी जेब में', कमलनाथ ने किया पलटवार, कहा- यह है पूरे वर्ग का अपमान

बीजेपी नेता मुरलीधर राव के इस बयान पर कि "ब्राह्मण और बनिया तो मेरी जेब में हैं...", कांग्रेस नेता कमलनाथ ने करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि यह बयान पूरे वर्ग का अपमान है और इसके लिए बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

बीजेपी सांसद के जाति को लेकर दिए गए एक बयान पर बवाल हो गया है। बीजेपी नेता मुरलीधर राव ने बयान दिया था कि ब्राह्मण और बनिया उनकी दो जेबों में रहते हैं। मुरलीधर राव ने कहा, 'ब्राह्मण और बनिया मेरी दो जेबों में है... जब ब्राह्मण कार्यकर्ता होते हैं तो इसे ब्राह्मणों की पार्टी कहा जाता है। जब बनिया कार्यकर्ता होते हैं तो इसे बनिया लोगों की पार्टी कहा जाता है... बीजेपी सबके लिए रहेगी।'

Published: undefined

मुरलीधर राव के इस बयान पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता सत्ता के नशे और अहंकार में चूर हो गए हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "जो लोग सबका साथ- सबका विकास का नारा देते है, वो आज एक वर्ग को फ़ोकस करने की बात कर रहे है और दो वर्गों का खुलेआम अपमान कर रहे है, इनकी यह कैसी मानसिकता, कैसी सोच…? सत्ता की हवस के लिये भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है, इनकी नीति- नियत - सिद्धांत सब सत्ता तक ही सीमित है।"

कमलनाथ ने आगे लिखा कि, "जिस वर्ग के नेताओ ने भाजपा को खड़ा करने में अपनी महती भूमिका निभायी है , उन वर्गों का यह कैसा सम्मान…? भाजपा के नेता सत्ता के नशे व अहंकार में चूर हो गये है। यह तो पूरे बनिया व ब्राह्मण वर्ग का अपमान है। भाजपा नेतृत्व इसके लिये इन वर्गों से अविलंब माफ़ी माँगे।"

Published: undefined

कमलनाथ ने कहा कि, "सबका साथ-सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा के मध्यप्रदेश के प्रभारी कह रहे है कि हमारी एक जेब में बनिया है, एक जेब में ब्राह्मण है। भाजपा के मुताबिक ये वर्ग उनकी बपौती हैं और उनकी जेब में हैं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined