हालात

केरल में आई बाढ़ को लेकर बीजेपी विधायक का विवादित बयान, कहा, गो हत्या है इस त्रासदी की वजह

कर्नाटक के विजयपुरा के बीजेपी विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल ने विवादित बयान देते हुए कहा कि केरल में विनाशकारी बाढ़ खुले में गोवध की वजह से आई है। हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को जो ठेस पहुंचाएगा, उसे इसी तरह का परिणाम भुगतना पड़ेगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  कर्नाटक के विजयपुरा के बीजेपी विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल का विवादित बयान

केरल में आई बाढ़ को लेकर कर्नाटक के विजयपुरा से बीजेपी विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने केरल में बाढ़ के लिए खुलेआम गायों के काटे जाने को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि केरल को हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने की वजह से यह सब झेलना पड़ रहा है।

उन्होंने आगे कहा, “ गो हत्या हिंदू धर्म की भावनाओं के विपरीत है। किसी को दूसरे धर्म की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचानी चाहिए। देखिए केरल में जो हुआ, उन्होंने खुलेआम गायों को कत्ल किया था और एक साल से कम समय में ही वह इस स्थिति में पहुंच गए हैं। जो भी हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाएगा उन्हें इसी तरह से दंड मिलेगा।”

यतनाल केरल के विधायकों द्वारा एक साल पहले विधानसभा की कैंटीन में आयोजित किए गए बीफ फेस्टिवल की तरफ इशारा कर रहे थे। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पशु हत्या और व्यापार पर प्रतिबंध लगाने के आदेश के विरोध में यह फेस्टिवल आयोजित किया था।

Published: undefined

ऐसा पहली बार नहीं है जब यतनाल के किसी बयान को लेकर विवाद हुआ हो। इससे पहले उन्होंने बुद्धिजीवियों को खतरनाक बताते हुए गोली मारने का बयान दिया था। इसी साल जून में कर्नाटक चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि बीजेपी मुस्लिमों के विकास के लिए काम नहीं करेगी क्योंकि वह पार्टी के लिए वोट नहीं करते हैं।

बता दें कि केरल में आई भीषण बाढ़ की वजह से 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोगों को अपने घर से बेघर होना पड़ा है। बेघर लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं। लगभग एक दशक बाद भारी बारिश की वजह से राज्य में ऐसी बाढ़ आई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined