हालात

शाहीन बाग प्रदर्शन पर बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या की चेतावनी, बहुसंख्यक रहें सतर्क, लौट कर आ सकता है मुगल शासन

बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या ने शाहीन बाग में चलरहे सीएए के विरोध प्रदर्शन पर बोलते हुए लोकसभा में कहा कि बहुसंख्यक समुदाय कोसतर्क हो जाना चाहिए। क्योंकि फिर से लौटकर मुगल शासन वापस आ सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन की आलोचना करते हुए बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि बहुसंख्यक समुदाय को सतर्क रहने की जरूरत है नहीं तो देश में फिर मुगल शासन लौट सकता है। तेजस्वी बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव चर्चा के दौरान बोल रहे थे।

Published: 06 Feb 2020, 9:39 AM IST

शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन का जिक्र करते हुए तेजस्वी सूर्या ने कहा, “यदि बहुसंख्यक समुदाय सतर्क नहीं रहा तो मुगल राज दूर नहीं है।” उनके इस बयान पर सदन में जोरदार हंगामा हुआ। उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का कानून है, यह किसी की नागरिकता ले नहीं सकता। उन्होंने कहा कि विपक्ष भी जानता है कि सीएए का यहां किसी से कोई लेनादेना नहीं है, उसके बाद भी विरोध किया जा रहा है जो निराशाजनक है।

Published: 06 Feb 2020, 9:39 AM IST

गौरतलब है कि सीएए के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग और यूपी के लखनऊ में महिलाएं धरना पर बैठी हुई हैं। शाहीन बाग की बात करे तो यहां पर महिलाएं पिछले डेढ़ महीने से धरने पर बैठी है।

Published: 06 Feb 2020, 9:39 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Feb 2020, 9:39 AM IST